पुलिस अधिकारी ने पकड़ा 10 फुट लंबा जहरीला सांप, कहा- पहली बार देखा ऐसा भारी भरकम सांप

Boa Snake In Florida: अधिकारी ने एक विशाल, 10 फुट लंबा, 75 पौंड (लगभग 34 किलो) बोआ कंस्ट्रिक्टर (boa constrictor), एक प्रकार का बड़ा, गैर विषैले, भारी शरीर वाला सांप को पकड़ा है.

Advertisement
Read Time: 11 mins

Boa Snake In Florida: स्थानीय मछली और वन्यजीव संरक्षण आयोग की मदद से न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया कि फ्लोरिडा (Florida) के आवासीय पड़ोस में एक अधिकारी ने एक विशाल, 10 फुट लंबा, 75 पौंड (लगभग 34 किलो) बोआ कंस्ट्रिक्टर (boa constrictor), एक प्रकार का बड़ा, गैर विषैले, भारी शरीर वाला सांप को पकड़ा है, ये सांप दक्षिण और मध्य अमेरिका का मूल निवासी है.

फ्लोरिडा शेरिफ के डिप्टी क्ले मैंग्रम ने एक आपातकालीन 911 कॉल का जवाब दिया, जब सांप को मोड़ के बीच एक मॉड्यूलर ट्रेलर के किनारे देखा गया था. आउटलेट ने आगे कहा, 28 अक्टूबर को सेंट लूसी काउंटी के टॉल पाइन्स पड़ोस से कॉल प्राप्त हुई थी.

द पोस्ट के अनुसार, मंगरम ने कहा कि वह सांपों के आसपास अच्छी तरह से अभ्यस्त हैं, लेकिन यह पहली बार एक बोआ को पकड़ रहे थे. उन्होंने कहा, "मैं सांप को उसके सिर के पीछे पकड़कर उस पर नियंत्रण पाने में सक्षम था."

उन्होंने न्यूज आउटलेट को बताया, "फिर मैंने इसे वहां से खींच लिया जहां यह छिपा था और इस पर कुछ नियंत्रण हासिल किया. मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने सांप की थैली पकड़कर मदद की." उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पता था कि यह एक बड़ा सांप था लेकिन इसके वास्तविक आकार का एहसास नहीं था.

उन्होंने द न्यू यॉर्क पोस्ट को बताया, "दक्षिण फ्लोरिडा में रहने और पले-बढ़े, मैं जीवन भर सांपों के आसपास रहा हूं. जब मैं बच्चा था, तब भी मेरे पास सांप हुआ करते थे."

अधिकारी ने यह भी उल्लेख किया कि उसने इतने बड़े प्रकार के सांप को कभी नहीं संभाला था. मंगरम ने कहा, "मैंने कभी भी बड़े कंस्ट्रक्टर्स को नहीं संभाला है और न ही पहले कभी इस बोआ के आकार के सांप को संभाला है. यह एक रोमांचक अनुभव था, निश्चित रूप से."

Advertisement

सेंट लूसी काउंटी शेरिफ कार्यालय ने फेसबुक पर लिखा, "एसएलसीएसओ एजी डिप्टी के जीवन में एक दिन कभी भी नियमित नहीं होता है. राष्ट्रीय प्रथम प्रतिक्रिया दिवस पर कितना उपयुक्त है कि एफडब्ल्यूसी की सहायता से हमारे कर्तव्यों ने 10 फुट, 75 पाउंड पर बोआ आज सुबह टॉल पाइन्स पड़ोस से पकड़ा गया. हमारे समुदाय के लिए आप जो कुछ भी करते हैं, उसके लिए धन्यवाद, खासकर जब इसमें एक बड़ा सरीसृप शामिल हो. #NationalFirstRespondersDay.”

Featured Video Of The Day
Haryana Elections: पति की विरासत को बचाने चुनावी मैदान में उतरी पत्नी; BJP-Congress को चुनौती