डराने वाला है बिहार से अमृतसर जाती इस ट्रेन का नजारा, दो डिब्बों के बीच कपलर से चढ़ते दिखे लोग

हाल ही में इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो में बिहार से पंजाब के अमृतसर जा रही एक ट्रेन में अव्यवस्थित और भीड़भाड़ वाली स्थिति दिखाई दे रही है. वीडियो में देखें आगे क्या हुआ.

Advertisement
Read Time: 2 mins

ट्रेनों में भीड़ और स्लीपर क्लास में जनरल टिकट वाले पैसेंजर्स के चढ़ने और सीटों पर कब्जा करने के वीडियोज इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. ट्रेन में होने वाली भीड़ और अव्यवस्था को दिखाता एक ताजा वीडियो पैसेंजर्स की सुरक्षा पर भी सवाल उठा रहा है. विशाल शर्मा नाम के यूजर द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो में बिहार से पंजाब के अमृतसर जा रही एक ट्रेन में अव्यवस्थित और भीड़भाड़ वाली स्थिति दिखाई गई है.

वीडियो में शर्मा ने अपने कैमरे को सेकंड क्लास के डिब्बों के दरवाजों की ओर घुमाया. फुटेज में यात्रियों की भीड़ को पहले से ही भरी हुई ट्रेन में चढ़ने की बेताब कोशिश करते हुए देखा जा सकता है, जिसमें कई लोग दरवाजे के हैंडल पर लटके हुए दिख रहे हैं. कुछ लोग दो डिब्बों के बीच कपलर के ज़रिए ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते भी देखे गए. ये अराजक नजारा पैसेंजर्स के सामने आने वाली चुनौतियों की एक कठोर तस्वीर पेश करता है.

वीडियो के कैप्शन में लिखा है,“देखो ये है बिहार से पंजाब जाने वाली ट्रेन का हाल.” वीडियो में शर्मा लोगों को इतने खतरनाक तरीके से ट्रेन में चढ़ने से रोकने की भी कोशिश करते हैं. वह चिल्लाते हैं, ‘अरे, अंदर जाओ, अंदर जाओ'. हालांकि, भीड़ इतनी अधिक है कि, जो लोग बाहर लटके हैं, उन्हें अंदर जाने में बहुत मुश्किल आ रही होती है.

यहां देखें वीडियो

बिहार के स्टेशनों का आम नजारा

इस वीडियो को एक्स पर भी शेयर किया गया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा गया, "दरभंगा से अमृतसर जाने वाली ट्रेन की हालत. लोग बेबस हैं." वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग यात्री सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ''दुर्भाग्य से बिहार के रेलवे स्टेशनों पर ऐसे दृश्य आम हैं.'' दूसरे ने वीडियो शेयर करने वाले से पूछा, ''क्या आप बिहार पहली बार आए हैं?''  ज्यादातर यूजर्स का कहना है कि, ''ये बिहार के स्टेशनों की आम तस्वीर है.''

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasralla, IDF ने की पुष्टि