Viral Video:हवा में उड़ने वाले ‘गोल्डन कछुए’ देख हैरान हुए लोग, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा Video

सोशल मीडिया पर यूजर्स छोटे कछुए जैसे दिखने वाले बीटल को देखकर काफी हैरान हैं. दरअसल, गोल्डन रंग के यह छोटे-छोटे कछुए (golden tortoise beetles) लोगों को बेहद पसंद आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
हवा में उड़ने वाले ‘गोल्डन कछुए’ देख हैरान हुए लोग, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा Video

सोशल मीडिया पर यूजर्स छोटे कछुए जैसे दिखने वाले बीटल को देखकर काफी हैरान हैं. दरअसल, गोल्डन रंग के यह छोटे-छोटे कछुए (golden tortoise beetles) लोगों को बेहद पसंद आ रहे हैं. आमतौर पर कछुए दिखने में काफी बड़े होते हैं, लेकिन इन दिनों एक ऐसे बीटल का वीडियो वायरल हो रहा है जो कछुए जैसा दिख रहा है लेकिन उसका आकार बेहद छोटा है. यह बीटल गोल्डन रंग का है. वहीं, सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को देखकर काफी खुश हो रहे हैं, क्योंकि ये नन्हा बीटल बिल्कुल सोने का बना लग रहा है.

इस वीडियो को ट्विटर पर आईएफएस (Indian Forest Services) अफसर सुशांत नंदा  (Susanta Nanda) ने शेयर किया है. उन्होंने इसके साथ कैप्शन में लिखा है ‘कई बार जो चमकता है वही सोना होता है'. यह बीटल दक्षिण पूर्व एशिया में पाया गया है. लोगों ने पहली बार गोल्डन टॉरटॉइस बीटल नाम के इस जंतु को देखा हैं. लोग जानना चाहते हैं कि यह कहां पाया जाता है.

Advertisement

देखें Video: 

आप वीडियो में खुद देख सकते हैं कि एक शख्स ने हथेली पर तीन छोटे कछुए यानि गोल्डन बीटल को लिया हुआ है और यह बीटल अपने पंख बार बार फैला रहे हैं. बीटल्स का इतना सुंदर रूप पहले किसी ने शायद ही देखा होगा. वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है, जिस पर लोग कमेंट्स कर रहे हैं.

आपको बता दें कि गोल्डन टॉरटॉइस बीटल की लंबाई 5-7 मिलीमीटर होती है. यह कई रंगों के होते हैं. इनमें से कुछ बीटल लाल,भूरे रंग के होते हैं, जिनके शरीर पर काले धब्बे होते हैं और कुछ चमकीले सोने के रंग के होते हैं. इन्हें गोल्डबग के नाम से भी जानते हैं. छूने पर इनका कलर भी बदल जाता है.

Featured Video Of The Day
Rahul के पहले भाषण से Parliament में ज़बरदस्त हंगामा, BJP ने राहुल गांधी से माफ़ी की मांग की | News@8
Topics mentioned in this article