एक एक्स यूजर ने वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) में यात्रियों को परोसे गए भोजन के अंदर एक मरे हुए कॉकरोच 'पाये जाने' की तस्वीर साझा की है. उन्होंने बताया कि यह घटना उनके चाचा और चाची के साथ हुई, जो 18 जून को भोपाल से आगरा गए थे. वार्ष्णेय ने अधिकारियों से विक्रेता के खिलाफ "सख्त कार्रवाई" करने का भी आग्रह किया. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने उनके पोस्ट का जवाब दिया और असुविधा के लिए "माफी मांगी". उन्होंने आगे कहा कि सेवा प्रदाताओं पर "उचित" जुर्माना लगाया गया है.
एक्स यूजर विदित वार्ष्णेय ने मरे हुए कॉकरोच के साथ भोजन की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “आज दिनांक 18-06-24 को मेरे चाचा और चाची वंदे भारत पर भोपाल से आगरा की यात्रा कर रहे थे. IRCTC से लिए खाने में उन्हें 'कॉकरोच' मिला. कृपया विक्रेता के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें और सुनिश्चित करें कि ऐसा दोबारा न हो.''
ट्रेन यात्रियों के लिए एक्स पर आधिकारिक सहायता हैंडल, रेलवेसेवा ने वार्ष्णेय से अपना "पीएनआर नंबर और मोबाइल नंबर" साझा करने का अनुरोध किया और आगे "उस अनुभव पर खेद व्यक्त किया" जो उनकी चाची और चाचा को सहना पड़ा. एक्स पर पोस्ट के दो दिन बाद IRCTC के आधिकारिक हैंडल ने जवाब दिया. उन्होंने लिखा, “सर, हम आपके यात्रा अनुभव के लिए क्षमा चाहते हैं. मामले को गंभीरता से लिया गया है और संबंधित सेवा प्रदाता पर उचित जुर्माना लगाया गया है. हमने उत्पादन और लॉजिस्टिक्स निगरानी भी तेज कर दी है.
एक एक्स यूजर नीतीश कुमार ने कहा, “अगर लोग उस कैंटीन की हालत देखें जहां खाना तैयार किया जाता है, तो ज्यादातर लोग कभी भी ऑर्डर नहीं देंगे. जब भी संभव हो मैं घर का बना खाना लाना पसंद करता हूं,'' दूसरे ने कहा, “जब भी कोई व्यक्ति शिकायत करता है तो रेलवे केवल विवरण मांगता है और उसके बाद कोई कार्रवाई नहीं करता है. न केवल भोजन की गुणवत्ता, बल्कि पैंट्री में भी अधिक कीमत वसूलना. अधिकारी इसके बारे में अच्छी तरह से जानते हैं लेकिन किसी 'अन्य कारण' से कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. एक्स यूजर फ़िरोज़ अहमद ने कहा, “मैं रेलवे का खाना नहीं खाता. अपना घर का बना खाना अपने साथ ले जाएं.'' चौथे ने लिखा, ''उन लोगों के बारे में विचार चल रहा है जिन्होंने इस हिस्से का बचा हुआ खाना खाया.''
ये Video भी देखें: