पाकिस्तानी महिला ने मनाया तलाक का जश्न, अमेरिका में की पार्टी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

अमेरिका में रहने वाली एक पाकिस्तानी महिला ने अपने तलाक का जश्न मनाने के लिए एक पार्टी थ्रो करके पुराने विचारों को तोड़ने का फ़ैसला किया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Divorce का जश्न मनाती महिला का वीडियो वायरल

कई एशियाई देशों में तलाक (Divorce) अभी भी एक टैबू है. तलाक लेने का फ़ैसला करने वाले जोड़ों को लोग अक्सर उनके कैरेक्टर से आंकने लगते हैं और शर्मिंदा किया जाता है. महिलाओं के लिए हालात ख़ास तौर पर बुरे हैं, जिन्हें बोलने और अलगाव के लिए दोषी ठहराया जाता है. हाल ही में, अमेरिका में रहने वाली एक पाकिस्तानी महिला (Pakistani Woman) ने अपने तलाक का जश्न मनाने के लिए एक पार्टी थ्रो करके पुराने विचारों को तोड़ने का फ़ैसला किया.

वीडियो में महिला पर्पल लहंगे में बॉलीवुड के गानों पर खुशी से नाचती हुई दिखाई दे रही है, जबकि दर्शक चीयर कर रहे हैं और तालियां बजा रहे हैं. बैकग्राउंड में, "तलाक मुबारक" लिखे बेलून जश्न के माहौल को और बढ़ा रहे हैं. एक Facebook पेज ने वीडियो को कैप्शन के साथ शेयर किया, "अगर हमारे देश में यह सब जारी रहा, तो एक दिन शादी का विचार ही खत्म हो जाएगा."

 वीडियो यहां देखें

कुछ लोग टॉक्सिक रिलेशन से निकलने पर जश्न मनाने का समर्थन कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों ने महिला की आलोचना. एक यूजर ने कमेंट किया, ''तलाक का जश्न बिल्कुल नहीं मनाया जाना चाहिए. हां, यह आपको एक जहरीले रिश्ते से मुक्त करता है. हां, यह आपको एक नार्सिसिस्ट से मुक्त करता है. हां, यह आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा है. हां, आप आघात से उबर सकते हैं. अगर हम तलाक का जश्न मनाना शुरू कर दें, तो लोग शादी करने से डरेंगे. गर्वित सिंगल मदर्स की संख्या पहले से ही बढ़ रही है. बच्चों के लिए पिता की अनुपस्थिति आघात है.''

Advertisement

एक और ने लिखा, ''मुझे जजमेंटल कहें या कुछ और लेकिन मुझे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा है, यह महिला नाच रही है और तलाक की पार्टी दे रही है और कह रही है "तलाक मुबारक???"  इस ग्रह पर क्या हो रहा है.'

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Bahraich Encounter: बहराइच में जुमे की नमाज से पहले बढ़ाई गई सुरक्षा
Topics mentioned in this article