बॉस के साथ बिताना होगा क्वालिटी टाइम.., नौकरी के लिए HR ने महिला को किया मैसेज, पोस्ट वायरल होते ही कंपनी ने दिया जवाब

अदीना हीरा ने कहा कि उन्हें हायरिंग मैनेजर ने एक ‘स्पेशल’ रिक्वेस्ट किया. उसने X पर जाकर उस व्यक्ति के साथ अपनी बातचीत के स्क्रीनशॉट शेयर किए, जिसने नौकरी देने के लिए कॉन्ट्रैक्ट किया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

पाकिस्तान (Pakistan) में एक महिला को इस्लामाबाद (Islamabad) में गीगा ग्रुप में नौकरी की तलाश करते समय एक बेहद बुरा अनुभव हुआ. महिला Indeed ऐप के माध्यम से ऑफिस असिस्टेंट पोस्ट के लिए फ्रेशर के रूप में नौकरी के लिए आवेदन कर रही थी. अदीना हीरा ने कहा कि उन्हें हायरिंग मैनेजर ने एक ‘स्पेशल' रिक्वेस्ट किया. उसने X पर जाकर उस व्यक्ति के साथ अपनी बातचीत के स्क्रीनशॉट शेयर किए, जिसने नौकरी देने के लिए कॉन्ट्रैक्ट किया था.

महिला ने एक्स पर लिखा, "पाकिस्तान में एक लड़की होना बहुत मुश्किल है! मैंने Indeed वेबसाइट पर नौकरी के लिए आवेदन किया, जो फ्रेश ग्रेजुएट के लिए थी और मुझे यह मैसेज मिला. यह अविश्वसनीय है!! कौन जानता है कि उन्होंने कितनी मासूम लड़कियों का फायदा उठाया होगा. जब एक फ्रेश ग्रेजुएट नौकरी की तलाश करता है." महिला ने आगे कहा, "वे या तो ऐसे घृणित लोगों से मिलते हैं या अमीर माता-पिता वाले लोगों से जो रिफरेंस के माध्यम से नौकरी पाते हैं. यह देश नरक है!"

‘बॉस के साथ करना होगा कोऑपरेट'

स्क्रीनशॉट के अनुसार, सदाम बुखारी नामक एक एग्जीक्यूटिव ने Indeed पर मिस हीरा से संपर्क किया और उन्हें नौकरी के डिटेल्स के बारे में बताया. वर्क डिटेल बताने के साथ-साथ, उसने उसे वेतन, भत्ते और दूसरे बेनेफिट्स के बारे में भी बताया. व्हाट्सएप चैट के एक अन्य स्नैपशॉट में एक व्यक्ति को उसकी ड्यूटीज के बारे बताते हुए और महिला से यह कहते हुए दिखाया गया कि उसे अपने मैनेजर के साथ "कोऑपरेट" करना होगा. जब महिला ने इस सहयोग के बारे में पूछा, तो व्यक्ति ने जवाब दिया, "अपने बॉस के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताना है." गुस्से में महिला ने व्यक्ति को गाली दी और उसे एप्लिकेशन पर ब्लॉक कर दिया.

Advertisement

कंपनी ने किया रिप्लाई

इस बीच, गीगा ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ ने लिंक्डइन पर इस बारे में स्पष्टीकरण दिया है. उन्होंने कहा कि यह एक फ़र्जी विज्ञापन था और वह व्यक्ति गीगा ग्रुप से जुड़ा नहीं था. साथ ही कार्रवाई की भी बात कही.

Advertisement

महिला के शेयर किए जाने के बाद से पोस्ट पर ऑनलाइन वायरल हो रहा है और लोग कमेंट्स कर रहे हैं. एक व्यक्ति ने कहा, "यह देखकर अच्छा लगा कि आप इस बारे में बोल रही हैं.... आपको और शक्ति मिले." एक अन्य ने लिखा, "यह बहुत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है. क्या आप अपने देश में महिला अधिकार आयोग में उनके खिलाफ़ शिकायत दर्ज नहीं करा सकतीं?" एक अन्य ने लिखा, "यह चौंकाने वाला और सीधा उत्पीड़न है." 

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Ganpati Visarjan Mumbai: गणपति विसर्जन के लिए BMC की क्या हैं खास तैयारियां?
Topics mentioned in this article