पाक आर्मी मॉक इंटरव्यू में 'कैटरीना कैफ' पर पूछा लिया ऐसा सवाल, कि सोशल मीडिया पर Video छा गया

मुहम्मद खान ने उम्मीदवार को एक ऐसी स्थिति बताई, जहां "भारत पाकिस्तान पर हमला करने की योजना बना रहा है और कैटरीना कैफ के पास यह जानकारी है कि हम (पाकिस्तान) उन्हें कैसे रोक सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

ऑफिसर्स के चयन के लिए पाकिस्तान की मिलिट्री एग्जाम का एक मॉक इंटरव्यू (Pakistan Army Mock Interview) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जब इंटरव्यूअर ने एक उम्मीदवार से एक सवाल पूछा, जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) शामिल थीं. पाकिस्तान के भूतपूर्व सेना अधिकारी सरमद मुहम्मद खान, जो 'वर्ल्ड टाइम्स फोर्सेज अकादमी' चलाते हैं, उन्होंने उम्मीदवार अली अब्बास से पूछा, "आपकी पसंदीदा अभिनेत्री कौन है?" उम्मीदवार ने कहा कि दुर-ए-फिशां सलीम, एक पाकिस्तानी अभिनेत्री, इसके बाद आगे के सवाल पूछे गए कि वह उन्हें क्यों पसंद करते हैं.

कुछ मिनट बाद, खान ने कैंडिडेट से पूछा, "बॉलीवुड में आपकी पसंदीदा अभिनेत्री कौन है?" उम्मीदवार ने कहा, "सर, कैटरीना कैफ."

इसके बाद मुहम्मद खान ने उम्मीदवार को एक ऐसी स्थिति बताई, जहां "भारत पाकिस्तान पर हमला करने की योजना बना रहा है और कैटरीना कैफ के पास यह जानकारी है कि हम (पाकिस्तान) उन्हें कैसे रोक सकते हैं. उसने आपसे जानकारी प्राप्त करने के लिए उसके साथ किसी तरह का संबंध बनाने के लिए कहा...क्या आप ऐसा करेंगे?" उम्मीदवार ने कहा, "सर, जाहिर है देश की सुरक्षा के लिए, मुझे ऐसा करना होगा."

अपने जवाब में, इंटरव्यूअर ने उम्मीदवार से कहा, "स्थिति समान है, लेकिन आप अफ़गानिस्तान में हैं और गुल खान नामक व्यक्ति ने आपसे जानकारी प्राप्त करने के लिए ऐसा ही करने को कहा है, क्या आप अब ऐसा करेंगे?" उम्मीदवार ने पूछा, "किस तरह का रिश्ता?" खान ने उम्मीदवार को फटकार लगाई और कहा, "क्या यह आपका कैरेक्टर है?" खान ने फिर अब्बास को प्रतिक्रिया दी, उनके जवाबों में खामियों को समझाते हुए.

देखें Video:

X और Instagram के कई यूजर्स ने वीडियो पर रिएक्ट किया है, जिसमें खान की पूछताछ की शैली का मज़ाक उड़ाया गया है. पाकिस्तान के कुछ यूजर्स ने ISSB साक्षात्कार देने के अपने अनुभव को याद किया और साझा किया कि यह "उनके लिए कैसे प्रासंगिक लगता है".

अंतर-सेवा चयन बोर्ड (ISSB) पाकिस्तान सेना, नौसेना और वायु सेना में कमीशन प्राप्त अधिकारियों के चयन के लिए एक व्यक्तित्व मूल्यांकन परीक्षा है, जो भारत में प्रक्रिया के समान है, जहां अधिकारी के रूप में सेना में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार सैन्य प्रशिक्षण अकादमी में शामिल होने से पहले सेवा चयन बोर्ड (SSB) साक्षात्कार से गुजरते हैं.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article