भूकंप के तेज़ झटकों के बीच खबर पढ़ता रहा पाकिस्तानी एंकर, हिलते रहे स्टूडियो के कुर्सी-मेज और टीवी, रोंगटे खड़े कर देगा Video

31 सेकेंड के इस वीडियो में पाकिस्तान के पेशावर में एक न्यूज स्टूडियो को दिखाया गया है, जो देश में भूकंप आने पर खौफनाक तरीके से हिल रहा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

अफगानिस्तान (Afghanistan) के हिंदू कुश क्षेत्र में मंगलवार रात 6.6 तीव्रता के भूकंप के झटके के साथ उत्तरी भारत और पड़ोसी पाकिस्तान (Pakistan) के कुछ हिस्सों में जोरदार झटके लगे. इमारतों के हिलने से घबराए लोगों के अपने घरों से बाहर निकलने के कई वीडियो इंटरनेट पर सामने आए हैं.

अब भूकंप की भयावहता दिखाने वाला पाकिस्तान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 31 सेकेंड के इस वीडियो में पाकिस्तान के पेशावर में एक न्यूज स्टूडियो को दिखाया गया है, जो देश में भूकंप आने पर खौफनाक तरीके से हिल रहा है.

एक ट्विटर यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'भूकंप के दौरान पश्तो टीवी चैनल महश्रीक टीवी. ब्रावो एंकर ने जारी भूकंप में अपना लाइव प्रोग्राम जारी रखा.''

वीडियो में, एक स्थानीय पश्तो टीवी चैनल, महश्रीक टीवी के समाचार एंकर को पूरे स्टूडियो को हिला देने वाले भूकंप के बावजूद संयम बनाए रखते हुए देखा जा सकता है. इस बीच न्यूज रूम में उनके पीछे टीवी स्क्रीन और अन्य उपकरण भी जोर से हिलते देखे जा सकते हैं.

गौरतलब है कि भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के जुर्म शहर से 40 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में पाकिस्तान और ताजिकिस्तान की सीमा के पास था. जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप में दो महिलाओं सहित नौ लोगों की मौत हो गई और 160 से ज्यादा लोग घायल हो गए, साथ ही पाकिस्तान में कई इमारतें ढह गईं.

Advertisement

भारत में, निवासी अपने घरों से बाहर चले गए, झटके के रूप में, जो एक मिनट से अधिक समय तक चला, दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में मंगलवार देर शाम आया. हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. किसी भी मौत या संपत्ति के नुकसान की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी.

नोएडा के एक निवासी ने कहा कि उसने सबसे पहले डाइनिंग टेबल को हिलते हुए देखा. नोएडा में हाइड पार्क सोसाइटी के निवासी ने पीटीआई के हवाले से कहा, "इसके तुरंत बाद हमने देखा कि पंखे भी हिल रहे थे. भूकंप तीव्रता के मामले में मजबूत था और लंबी अवधि तक बना रहा."

Advertisement

दक्षिण एशिया के बड़े हिस्से भूकंपीय रूप से सक्रिय हैं क्योंकि एक टेक्टोनिक प्लेट जिसे भारतीय प्लेट के रूप में जाना जाता है, उत्तर को यूरेशियन प्लेट में धकेल रही है.
 

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal ने Resignation का फ़ैसला कब लिया? देखिये Sharad Sharma की रिपोर्ट