Pak vs SA: एक मिनट के Video में देखें मोहम्मद रिज़वान का तूफान, 63 गेंद में जड़ा सैकड़ा, छक्के से पूरा किया शतक

Pak Vs SA 1st T20I: मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने अपने करियर का पहला टी-20 शतक जड़ा. उन्होंने 64 गेंद पर 104 रन की पारी खेली. मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने छक्का जड़कर शतक पूरा किया. वीडियो पर वायरल (Viral Video) हो रहा है.

Pak vs SA: एक मिनट के Video में देखें मोहम्मद रिज़वान का तूफान, 63 गेंद में जड़ा सैकड़ा, छक्के से पूरा किया शतक

1 मिनट के Video में देखें मोहम्मद रिजवान का तूफान, छक्का जड़कर किया यह कारनामा

Pak Vs SA 1st T20I: पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका (Pakistan Vs South Africa) के बीच पहला टी-20 मुकाबला लाहौर में खेला गया, जहां पाकिस्तान ने यह मुकाबला 3 रन से जीत लिया. साउथ अफ्रीका को आखिरी गेंद पर 6 रन चाहिए थे. लेकिन पुछल्ले बल्लेबाज यह कारनामा नहीं कर पाए. मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने अपने करियर का पहला टी-20 शतक जड़ा. उन्होंने 64 गेंद पर 104 रन की पारी खेली. इस शतक की बदौलत पाकिस्तान को जीत नसीब हुई. 3 मैच की सीरीज में पाकिस्तान ने 1-0 से बढ़त बना ली है. मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की पारी के वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहे हैं.

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो काफी हद तक सही साबित हुआ. अफ्रीकी गेंदबाजों ने पाक बल्लेबाजों को जल्दी आउट करना शुरू कर दिया. मोहम्मद रिजवान के अलावा कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका. ओपनिंग पर उतरे मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) आखिरी तक नॉट आउट रहे. उन्होंने 6 चौके और 7 छक्कों की मदद से 104 रन बनाए और पाकिस्तान के स्कोर को 169 तक पहुंचाया.

मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने छक्का जड़कर शतक पूरा किया, यह उनके लिए सबसे बड़ा मौका था. टी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान की ओर से शतक जमाने वाले रिजवान पहले विकेटकीपर भी बन गए हैं.

देखें Video:

बता दें कि टेस्ट सीरीज के दौरान रिजवान ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी ठोका था. मोहम्म्द रिजवान टी-20 इंटरनेशनल में शतक जमाने वाले दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज भी बने हैं. रिजवान के द्वारा बनाया गया 104 रन पाकिस्तानी विकेटकीपर के द्वारा टी-20 इंटरनेशनल में बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिजवान पाकिस्तान के केवल दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं जिनके नाम अब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है. रिजवान के अलावा अहमद शहजाद ने ऐसा कारनामा पाकिस्तान क्रिकेट के लिए किया है.