पैसा बहुत है, प्यार चाहिए... स्कैमर व्हाट्सएप पर मांग रहा था डिटेल्स, शख्स करने लगा दिल की बातें, फिर जो हुआ...

चैट स्क्रीनशॉट की एक सीरीज के साथ, उन्होंने मजाकिया अंदाज में पोस्ट को कैप्शन दिया: "पैसा बहुत है. प्यार चाहिए.

Advertisement
Read Time: 15 mins

व्हाट्सएप घोटाले (WhatsApp scams) बढ़ रहे हैं क्योंकि घोटालेबाज (scammers) व्यक्तिगत जानकारी (personal information) मांगकर लोगों के पैसे चुराने का प्रयास करके यूजर्स का शोषण करने के लिए विभिन्न हथकंडे अपनाते हैं. स्कैमर्स यूजर्स को उनके व्हाट्सएप सत्यापन कोड (WhatsApp verification codes) दिखाने के लिए धोखा देने, धन निकालने के लिए धोखाधड़ी वाले लिंक भेजने या दुर्भावनापूर्ण अटैचमेंट भेजने जैसी रणनीति का उपयोग कर सकते हैं. फिर भी, ऐसे उदाहरण हैं जहां घोटालेबाज अनजाने में अपनी ही योजनाओं का शिकार बन जाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप शर्मनाक परिणाम सामने आते हैं.

सोशल मीडिया यूजर चेट्टी अरुण ने एक मज़ेदार वाकये का खुलासा किया जिसमें वह एक घोटालेबाज से उलझ गया और उसकी बाजी को पलट दिया.

चैट स्क्रीनशॉट की एक सीरीज के साथ, उन्होंने मजाकिया अंदाज में पोस्ट को कैप्शन दिया: "पैसा बहुत है. प्यार चाहिए. एक घोटालेबाज के साथ प्यार, दुनिया, शांति और हर चीज के बारे में दिल से दिल की बातचीत हुई."

चैट लॉग से पता चलता है कि एक शख्स अपनी पहचान लावण्या के रूप में बता रही है, जो एक कंपनी से एचआर प्रतिनिधि होने का दावा कर रही है, और कह रही है कि उसने "लिंक्डइन और नौकरी.कॉम" जैसे पेशेवर नेटवर्क से चेट्टी अरुण के संपर्क विवरण प्राप्त किए हैं. वह कंपनी और नौकरी की भूमिका के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए आगे बढ़ती है.

जवाब में, चेट्टी अरुण पेशेवर बातचीत से हट जाते हैं, और लावण्या के नाम की तारीफ करते हैं और इसके अर्थ के बारे में पूछते हैं. लेकिन, लावण्या के रूप में पेश होने वाली घोटालेबाज, एक विनम्र स्वीकृति प्रदान करती है और व्यक्तिगत विषयों से बचते हुए, चर्चा को नौकरी के विवरण पर पुनर्निर्देशित करती है.

Advertisement

जैसे ही घोटालेबाज ने नौकरी के लिए व्यवसाय और लिंग जैसी व्यक्तिगत जानकारी का अनुरोध करना शुरू किया, चेट्टी ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया कि उसके पास पर्याप्त पैसा है लेकिन वह इसके बदले प्यार चाहता है. घोटालेबाज की प्रतिक्रिया भी उतनी ही मजाकिया है, जो स्पष्ट करती है कि उनका कार्यक्रम काम के लिए है, प्यार के लिए नहीं.

इस हंसी-मजाक के बीच, चेट्टी इस बात पर जोर देते रहे कि दुनिया में प्यार दुर्लभ है, यहां तक ​​कि उदाहरण के तौर पर उन्होंने मध्य पूर्व में संघर्षों का भी हवाला दिया. अंत में, ऐसा लगता है कि इन प्रतिक्रियाओं को प्राप्त करने के बाद, घोटालेबाज ने अचानक चैट छोड़ दी, और बात को वहीं खत्म करके हट गई.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi's 74th birthday: 32 साल बाद PM Modi का दिखा था ऐसा रूप | धमकी के बावजूद फहराया था तिरंगा
Topics mentioned in this article