अपने घर में घुसपैठ कर रहे अजनबी का ऑरंगुटान ने किया ऐसा हाल, वीडियो देख आपकी भी निकल जाएगी चीखें

बंदर की तरह दिखने वाले इन जानवरों की इस प्रजाति को अपने घर में किसी का दखल बर्दाश्त नहीं है और अगर ऐसा होता है तो वो बिन बुलाए मेहमानों को बाहर का रास्ता दिखाने में जरा सी भी देर नहीं करते.

Advertisement
Read Time: 3 mins

आपके घर पर अगर कोई बिन बुलाया या अनचाहा मेहमान आ जाए, तो आप क्या करते हैं? शायद जितना हो सके उसकी आवभगत कर उसके जाने का इंतजार करते होंगे, लेकिन ऑरंगुटान इस मामले में जरा अलग हैं. बंदर की तरह दिखने वाले इन जानवरों की इस प्रजाति को अपने घर में किसी का दखल बर्दाश्त नहीं है और अगर ऐसा होता है तो वो बिन बुलाए मेहमानों को बाहर का रास्ता दिखाने में जरा सी भी देर नहीं करते हैं. ऑस्ट्रेलिया के जू का ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है, जिसमें ऑरंगुटान ने घर में घुसे possum को बड़े गुस्से में बाहर का रास्ता दिखाया.

पोसम को दिखाया बाहर का रास्ता

ट्विटर पर Mike Scollins नाम के एक यूजर ने ऑस्ट्रेलिया के एक जू का ये वीडियो शेयर किया है. वीडियो में एक ऊंची सी मचान जैसा स्ट्रक्चर नजर आ रहा है. अचानक इस मचाननुमा जगह से बाहर की तरफ कुछ सामान फेंका गया हो, ऐसा नजर आता है. साथ ही वीडियो बनाने वालों की हैरानी से चिल्लाने की भी आवाज सुनाई देती है. वीडियो और आगे बढ़ता है तो उस मचान पर ऑरंगुटान दिखाई देता है. दरअसल, ये जू में ऑरंगुटान के रहने की जगह है, जहां पोसम घुस गया, लेकिन ये अनचाहा मेहमान ऑरंगुटान को ज्यादा पसंद नहीं आया, जिसे ऑरंगुटान ने उठा कर बाहर फेंक दिया.

यहां देखें वीडियो

घुसपैठ करते हैं पोसम

इस वीडियो के वायरल होने के बाद जू मैनेजमेंट में जानकारी दी कि, इस मौसम में ऑस्ट्रेलिया में सर्दी पड़ना शुरू हो जाती है. गर्माहट की तलाश में पोसम इधर-उधर भटकते हुए दूसरे जानवरों की जगह पर पहुंच जाते हैं. वैसे तो मैनेजमेंट उन्हें बाहर करता रहता है, लेकिन कभी कभार ऐसा भी होता है कि जानवर खुद ही आपस में निपट लेते हैं. जू प्रबंधन ने ये भी दावा किया कि, इस घटना के बाद उन्होंने पोसम को सुरक्षित घूमते हुए देख लिया है. हालांकि, वीडियो को देख चुके लोग भी यही कमेंट कर रहे हैं कि, जब कोई अनचाहा मेहमान आ जाए तो ऐसा ही करने का मन करता है.

Featured Video Of The Day
Israel-Iran War पर S Jaishankar का बड़ा बयान: 'पूरे विश्व की नज़र मध्य पूर्व पर है, जो चिंता का विषय है'