Optical Illusion: इस तस्वीर में संतरों के बीच छिपा है एक फूल, क्या आपको दिखा?

Optical Illusion for Brain Test: इंटरनेट पर आए दिन ऑप्टिकल इल्यूजन से रिलेटेड तस्वीरें सामने आती रहती हैं, जो कई बार दिमाग चकरा देती हैं. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है, जिसमें संतरों के बीच छिपा एक फूल ढूंढ निकालना है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

Optical Illusion for Testing Your IQ: ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें यूं तो दिमाग की अच्छी खासी एक्सरसाइज करा देती है, लेकिन कई बार ये दिमाग का दही भी कर देती हैं. पहेली से भरी इन तस्वीरों का जवाब ढूंढ पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. इंटरनेट पर आए दिन ऑप्टिकल इल्यूजन से रिलेटेड तस्वीरें सामने आती रहती हैं. कई बार इन तस्वीरों को सुलझाने के लिए लोगों को टास्क भी दिया जाता है, लेकिन बहुत कम लोग ही ऐसे होते हैं, जो इन पहेलियों का जवाब ढूंढ पाते हैं.

अब हाल ही में वायरल इस तस्वीर को ही ले लीजिए, जिसमें संतरों के बीच एक फूल छिपा है, जिसे 10 सेकंड में ढूंढ निकालना है. तस्वीर में छिपे इस फूल को सिर्फ तेज नजर वाले ही ढूंढ सकते हैं, यूं तो फूल को ढूंढना इतना भी मुश्किल नहीं है, जितना यह लग रहा है. अगर आप ध्यान से देखेंगे, तो तुरंत ही इस छिपे फूल को देख पाएंगे. 

यहां देखें तस्वीर

अगर आपको अब तक तस्वीर में छिपा फूल नहीं मिला है तो, हम आपकी मदद कर देते हैं. इस दूसरी तस्वीर में मार्क वाले संतरे में आपको फूल दिख जाएगा, जो अब तक आपकी आंखों से ओझल था. दरअसल, कई बार ऑप्टिकल इल्यूजन से भरी ये तस्वीरें आंखों को धोखा दे देती है. सब कुछ सामने होते हुए भी कई बार हमारी आंखें वो नहीं देख पाती, जो हम ढूंढ रहे हैं. 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: जो पकड़े गए हैं क्या वही हैं असली गुनहगार? | Des Ki Baat | NDTV India