बर्फ से ढकी इस चट्टान पर छिपा बैठा है एक तेंदुआ, क्या आपको दिखा

इस ऑप्टिकल इल्यूजन फोटो में आपको बर्फ से ढके चट्टान में छिपे बैठे तेंदुए को ढूंढ निकालना है, जिसके लिए आपको 10 सेकंड का समय दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
क्या 10 सेकंड में आप ढूंढ सकते हैं बर्फ से ढके चट्टान में छिपे बैठे तेंदुए को..

इंटरनेट पर अक्सर ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरें सामने आती रहती हैं, जिन्हें समझना हर किसी के बस की बात नहीं. पहेलियों से भरी इस मजेदार गेम को सॉल्व करने के लिए दिमाग के घोड़े दौड़ाने के साथ-साथ आंखों का फोकस जरूरी है. एक ऐसी ही ऑप्टिकल इल्यूजन फोटो इन दिनों लोगों के दिमाग का दही कर रही है, जिसमें बर्फ से ढके चट्टान में छिपे बैठे तेंदुए को ढूंढ निकालना है, जिसके लिए आपको 10 सेकंड का समय दिया गया है.

ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें फोकस बढ़ाने के साथ-साथ दिमाग की अच्छी खासी एक्सरसाइज भी करा देती है. ऑप्टिकल इल्यूजन फोटो से जुड़े इस मजेदार गेम के अपने कई फायदे हैं. याददाश्त बेहतर बनाने के साथ-साथ ये आंखों का फोकस बढ़ाने में भी मददगार है. यूं तो ऑप्टिकल इल्यूजन फोटो में दिए गए चैलेंज को पूरा करना हर किसी के बस की बात नहीं है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो पलभर में सही जवाब को खोज निकालते हैं, क्या आप भी उन्हीं लोगों में शामिल हैं, तो पूछे जा रहे हैं इस सवाल की जवाब जरूर दें.

इस ऑप्टिकल इल्यूजन फोटो को अगर आप पहली नजर में देखेंगे, तो आपको भी ऐसा ही लगेगा कि, भूरे रंग के चट्टान पर बर्फ गिरी हुई है, लेकिन ऐसा है नहीं, चट्टान पर बर्फ तो है, लेकिन एक खूंखार जानवर भी बड़े आराम से बैठा नजर आ रहा है, जिसे आपको खोज निकालना है. दरअसल, यह एक हिम तेंदुआ है, जिसे अंग्रेजी में स्नो लेपर्ड कहते हैं. अगर आपको अब तक सही जवाब नहीं मिला है तो, चलिए आपको एक हिंट दिए देते हैं. दरअसल, चट्टान और तेंदुए का रंग मिलता-जुलता है. यही कारण है कि, आपको तेंदुआ आसानी से तो नजर नहीं आने वाला है. अगर आप तस्वीर को जूम करेंगे तो सही जवाब तक पहुंच जाएंगे.
 

Advertisement

ये भी देखें- रणबीर कपूर, रकुल प्रीत सिंह और करिश्मा तन्ना एयरपोर्ट पर आए नजर

Featured Video Of The Day
Hemant Soren फिर बनेंगे CM, Champai Soren होंगे JMM के कार्यकारी अध्यक्ष- सूत्र