तेंदुए को ढूंढते-ढूंढते थक गई लोगों की आंखे, लेकिन किसी को नज़र ही नहीं आ रहा है, बताइए इस तस्वीर में कहां है ?

मैंने ये तस्वीर रुद्रप्रयाग स्थित अपने कार्यालय के पीछे खींची थी. देखते हैं आपमें से कितने लोग इसमें छिपे तेंदुए को ढूंढ पाते हैं ?

तेंदुए को ढूंढते-ढूंढते थक गई लोगों की आंखे, लेकिन किसी को नज़र ही नहीं आ रहा है, बताइए इस तस्वीर में कहां है ?

तेंदुए को ढूंढते-ढूंढते थक गई लोगों की आंखे, लेकिन किसी को नज़र ही नहीं आ रहा है

तेंदुआ (Leopard) बेहद खतरनाक जानवर होता है और अगर इसने किसी पर हमला कर दिया तो उसकी जान बचना मुश्किल ही है. तेंदुआ देखने में चितकबरा लगता है इस वजह से कई बार ऐसा भी होता है अंधेरे में या फिर झाड़ियों और पेड़ पौधों के बीच अगर ये छिपा हो तो इसे देख ढूंढ पाना मुश्किल हो जाता है. सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही फोटो वायरल हो रही है, जिसके लिए कहा जा रहा है कि इस तस्वीर में एक तेंदुआ छिपा है, लेकिन कई बार देखने के बाद भी लोगों को इस तस्वीर में पेड़, पौंधों, झाड़ियों और चट्टानों के सिवा कुछ और नज़र नहीं आ रहा है. अगर आप भी एक कोशिश करके देखना चाहते हैं, तो जरूर देखें. हो सकता है आपकी नज़रे इतनी तेज़ हों कि फोटो में छिपे हुए तेंदुए को ढूंढ निकालें.

देखें Photo: 

वायरल हो रही ये तस्वीर आईएफएस अधिकारी @VaibhavSinghIFS ने 7 सितंबर को ट्विटर पर शेयर की थी. कैप्शन में उन्होंने लिखा है- मैंने ये तस्वीर रुद्रप्रयाग स्थित अपने कार्यालय के पीछे खींची थी. देखते हैं आपमें से कितने लोग इसमें छिपे तेंदुए को ढूंढ पाते हैं ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर हर कोई इस तस्वीर में छिपे तेंदुए को ढूंढने की कोशिश कर रहा है. आप बताइए आपको तेंदुए दिखा या नहीं ? अगर आपने तेंदुआ ढूंढ लिया है तो हमें भी जरूर बताइए, ताकि हमको भी पता चले कि आखिर वो तेंदुआ कहां है ? फोटो पर मजाकिया कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा- दिखा था पर अब चला गया.