Advertisement

Optical Illusion: इन Arrows के बीच छिपा है एक जानवर, तेज दिमाग है तो 10 सेकंड में ढूंढकर दिखाइए

Optical Illusion: हाल ही में ऑप्टिकल इल्यूजन यानी नजर को धोखा देती एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसमें कई सारे ARROWS दिखाई दे रहे हैं. इन ARROWS के बीच में एक जानवर छिपा हुआ है, जिसे ढूंढ निकालना आसान नहीं है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Optical Illusion for Brain Test: इंटरनेट की दुनिया बड़ी ही अजीब है, यहां कब क्या देखने को मिल जाए कह नहीं सकते. इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन यानी नजर को धोखा देती कई तस्वीरें आए दिन सोशल मीडिया पर सामने आ जाती है. इन तस्वीरों में कई रहस्य छिपे होते हैं, जिन्हें ढूंढ पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. ऑप्टिकल इल्यूजन वाली इन तस्वीरों को समझने के लिए दिमाग के घोड़ों को दौड़ाना पड़ता है.

यूं तो ऑप्टिकल इल्यूजन से भरी तस्वीरें काफी रोचक होती हैं, लेकिन कई बार लोग इन्हें देखकर कंफ्यूज हो जाते हैं. कई बार आंखों के सामने सब होते हुए भी आंखें वो नहीं देख पाती, जो सामने है. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें कई सारे ARROWS दिखाई दे रहे हैं. इन ARROWS के बीच में एक जानवर छिपा हुआ है, जिसे ढूंढ निकालना आसान नहीं है. 

यहां देखें तस्वीर

वायरल हो रही इस तस्वीर में छिपे जानवर को ढूंढने में कई लोगों के दिमाग का दही हो रहा है. तस्वीर को देखकर आप थोड़ा बहुत कंफ्यूज जरूर हो सकते हैं, लेकिन जवाब आपके सामने ही है. चलिए अब आपको बता ही देते हैं कि, आखिर इस तस्वीर कौन सा जानवर छिपा हुआ है. दरअसल, इस तस्वीर में जिस जानवर को छिपाया गया है वो एक जिराफ है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: