Optical Illusion: खोजो तो जानें, बाज सी नजर वाले ही ढूंढ पाएंगे 9 के बीच में छिपा 8

Optical Illusion Challenge: नज़रों को भ्रमित करने वाली ये तस्वीर आंखों को पूरी तरह से कनफ्यूज़ में डाल रही है. बस आपको करना इतना है कि, 10 सेकंड के अंदर इस तस्वीर में 9 के बीच छिपे 8 को ढूंढ निकालना है. इस तस्वीर को समझने के लिए आपको दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ेंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins

Can You Find The Hidden 8: सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कह नहीं सकते. कई बार चैलेंज से भरी कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आ जाती है, जो दिमाग का दही कर देती है. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है, जो आंखों और दिमाग की अच्छी खासी कसरत करवाने वाली है. नजरों को धोखा देने वाली इन ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों को समझ पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. इन तस्वीरों में छिपे रहस्य पर से पर्दा उठाने के लिए दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ते हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर लोग इन ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों को सॉल्व करना पसंद करते हैं, जो देखने में सिंपल, लेकिन यकीनन टेढ़ी खीर साबित होते हैं.

हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स का दिमाग चकरा रहा है. इस तस्वीर को समझने के लिए आपका पूरा फोकस इस पर होना जरूरी है. नज़रों को भ्रमित करने वाली ये तस्वीर आंखों को पूरी तरह से कनफ्यूज़ में डाल रही है. बस आपको करना इतना है कि, 10 सेकंड के अंदर इस तस्वीर में 9 के बीच छिपे 8 को ढूंढ निकालना है. शब्दों और अंकों के इस मायाजाल को तोड़ने के लिए आपको अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ सकती है. यकीनन आपको इस चैलेंज को सॉल्व करने में काफी मजा आने वाला है.

यहां देखें उत्तर

इस तस्वीर में आपको बहुत सारे 9 एक ही जगह पर लिखे नजर आ रहे होंगे. हर जगह सिर्फ 9 ही 9 हैं, जिनमें छिपा है नंबर 8. इस पज़ल को सॉल्व करने के लिए बड़ों के अलावा बच्चे भी अपना हाथ आज़मा सकते हैं, क्योंकि इस तरह की पहेलियां नज़रों को तेज करने का काम करती हैं. उम्मीद है कि, आप में से कुछ लोगों ने 8 को ढूंढ ही निकाला होगा. हमनें आपके लिए सही जवाब पर सर्किल बनाया हुआ है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: दुनिया में जो Best Technology होगी वो लाएंगे: Nitin Gadkari