भाग्य के अलावा अब भुगतान के भी काम आएंगी हाथ की रेखाएं, चीन की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी ने उड़ाए दुनिया के होश

पाकिस्तानी कंटेंट क्रिएटर ने अपने दोस्तों के साथ वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें अनोखी टेक्नोलॉजी नजर आ रही है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
टेक्नोलॉजी में नया कमाल, ATM-Mobile से नहीं अब हथेली लहरा कर लोग कर रहे पेमेंट

China Palm Payment Method: चाइनीज टेक्नोलॉजी बीते कुछ दशक से दुनिया भर में चर्चा का केंद्र बन चुका है. चीन अपने इनोवेटिव टेक्नोलॉजी के लिए दुनिया भर में काफी मशहूर है. इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल एक वीडियो, पेमेंट प्रणाली में चीन के तकनीकी प्रगति का सबूत दे रहा है. चीन के नए पेमेंट सिस्टम से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है, जिसके बारे में जान कर लोग हैरान हैं. कई यूजर्स यहां तक कह रहे हैं कि टेक्नोलॉजी के मामले में चीन 2050 में जी रहा है. पाकिस्तानी कंटेंट क्रिएटर ने अपने दोस्तों के साथ वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

हथेली से पेमेंट

कार्ड और क्यूआर पेमेंट टेक्नोलॉजी से कई कदम आगे बढ़ते हुए चीन ने कैशलेस पेमेंट का एक नया तरीका ईजाद किया है. वायरल वीडियो के मुताबिक, अगर किसी व्यक्ति की हथेली रजिस्टर्ड हो तो वह चीन में किसी भी जगह सिर्फ अपनी हथेली का उपयोग कर पेमेंट कर सकता है. पाकिस्तानी कंटेंट क्रिएटर राणा हमजा सैफ ने अपने कुछ दोस्तों के साथ चीन के जुझाउ शहर के एक ग्रोसरी स्टोर में जाते हैं और सामान खरीदने के बाद अपनी हथेली से पेमेंट कर के दिखाते हैं. राणा हमजा सहित ग्रुप के कुछ लोग हथेली से पेमेंट होते हुए देख कर अचंभित रह गए और कुछ ऐसा ही हाल सोशल मीडिया यूजर्स का भी है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

नेटिजन्स हुए हैरान

चीन में चलने वाले हथेली पेमेंट सिस्टम का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो देखने के बाद नेटिजन्स हैरान हैं. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को अब तक 95 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. करीब 3.7 लाख से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है और अन्य 5.4 लाख यूजर्स के साथ इसे शेयर किया है. वीडियो पर मजेदार कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "इंडिया में यह होगा तो कहीं ये हाथ मुझे दे दे ठाकुर हो जाएगा."

Advertisement

ये भी देखें:- Zoo में अचानक भौंकने लगा पांडा

Featured Video Of The Day
Maharashtra में दोनों गठबंधन में सीटों पर मचा घमासान, बैठकों के बाद भी नहीं सुलझ पा रहा है विवाद