300 लग्जरी कारें, प्राइवेट आर्मी और जेट्स के मालिक हैं मलेशिया के नए राजा, कुल नेटवर्थ जान उड़ जाएंगे होश

सुल्तान अपने साथ 5.7 बिलियन डॉलर की अनुमानित संपत्ति और एक ऐसा साम्राज्य लेकर आएंगे जो उनके देश की सीमाओं से कहीं आगे तक फैला हुआ है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
मलेशिया के नए राजा की कुल संपत्ति जान दंग रह जाएंगे आप

65 साल की उम्र में, जोहोर सुल्तान इब्राहिम इस्कंदर (Johor Sultan Ibrahim Iskandar) मलेशिया (Malaysia) में सिंहासन पर बैठने के लिए तैयार हैं, अपने साथ 5.7 बिलियन डॉलर की अनुमानित संपत्ति और एक ऐसा साम्राज्य लेकर आएंगे जो उनके देश की सीमाओं से कहीं आगे तक फैला हुआ है.

300 से अधिक लग्जरी कारें है सुल्तान के पास

सुल्तान इब्राहिम के दायरे में रियल एस्टेट और खनन से लेकर टेलीकम्यूनिकेशन और पाम ऑयल तक कई उद्यम शामिल हैं. उनका आधिकारिक निवास, भव्य इस्ताना बुकिट सेरेन, उनके परिवार की संपत्ति का प्रमाण है. 300 से अधिक लग्जरी कारों का कलेक्शन, जिसमें एडॉल्फ हिटलर द्वारा कथित तौर पर उपहार में दी गई एक कार भी शामिल है, मैदान में रखी गई है, जबकि गोल्डन और ब्लू कलर की बोइंग 737 सहित निजी जेट का एक बेड़ा उनके पास है. उनके परिवार के पास एक निजी सेना भी है।

सुल्तान की संपत्ति की एक झलक

जबकि ब्लूमबर्ग द्वारा अनुमानित पारिवारिक संपत्ति $5.7 बिलियन आंकी गई है, माना जाता है कि सुल्तान इब्राहिम की संपत्ति की वास्तविक सीमा इससे कहीं अधिक है. उनकी हिस्सेदारी में मलेशिया के प्रमुख सेल सेवा प्रदाताओं में से एक U Mobile में 24% हिस्सेदारी शामिल है, जिसमें निजी और सार्वजनिक कंपनियों में कुल 588 मिलियन डॉलर का अतिरिक्त निवेश शामिल है.

उनके पास सिंगापुर में 4 अरब डॉलर की जमीन भी है, जिसमें बोटेनिक गार्डन से सटे एक विशाल क्षेत्र टायर्सॉल पार्क भी शामिल है. शेयर और रियल एस्टेट लेनदेन से पर्याप्त नकदी प्रवाह के कारण, सुल्तान का निवेश पोर्टफोलियो $1.1 बिलियन है.

Featured Video Of The Day
Jaipur Nagar Nigam Meeting: जयपुर नगर निगम की कार्यसमिति बैठक में किन मुद्दों पर हुई बात Mayor ने NDTV को बताया
Topics mentioned in this article