VIRAL VIDEO: बाजार में आई ये नई मशीन जीत रही है पब्लिक का दिल, बेकार बोतलों में भरकर घर ले जा सकते हैं कपड़े धोने का पाउडर

Viral Video: सोचिए अगर कैसा हो अगर आप अपने घर से एक बोतल लेकर जाएं और उसमें कपड़े धोने वाला पाउडर भर कर घर ले आएं. जी हां सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में कुछ ऐसा ही होता दिखाई दे रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 14 mins
ये पहल प्रदूषण को रोकने में करेगी मदद

How To Reduce Plastic Use: प्लास्टिक की वजह से बढ़ते प्रदूषण को लेकर सरकारें लगातार लोगों को जागरूक कर रही हैं और प्लास्टिक पर प्रतिबंध भी लगाए जा रहे हैं. हालांकि, अब भी कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स को पैक करने के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल करती हैं. ऐसे में एक खास पहल करते हुए रिफिलिंग सेवा की शुरुआत की गई है, जिसे रिफिलेबल इंडिया नाम दिया गया है. सोचिए कैसा हो अगर आप अपने घर से एक बोतल लेकर जाएं और उसमें कपड़े धोने वाला पाउडर भर कर घर ले आएं. जी हां सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में कुछ ऐसा ही होता दिखाई दे रहा है.

यहां देखें पोस्ट

आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, लोग एक डिस्पेंसर के साथ लगे पिकअप ट्रक के माध्यम से पुरानी बोतलों में डिटर्जेंट पाउडर और डिश वॉशर लिक्विड भर रहे हैं. एक शख्स इसका डेमो देकर भी दिखाता है, जिसके बाद जोरदार तालियां बजती हैं. वीडियो को कैप्शन देते हुए सुप्रिया साहू ने लिखा, 'चेन्नई में एक जीरो वेस्ट पहल 'रिफिलेबल' का स्वागत करते हुए अच्छा लग रहा है, जो डिटर्जेंट पैक करने के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक को खत्म करने में मदद करता है'.

Advertisement

यूजर्स ने बताया 'बेहतरीन पहल'

सोशल मीडिया पर ये वीडियो नेटिजन्स का ध्यान खींच रहा है, कुछ ही समय में इसे 38 हजार बार से अधिक देखा जा चुका है. एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, 'हमारे ग्रह को बचाने के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद करें'. वहीं अन्य यूजर ने लिखा, 'एक्सीलेंट'. जबकि दूसरे यूजर ने लिखा, 'प्लास्टिक को पूरी तरह से खत्म करने के लिए यह एक अच्छी पहल है'.

Advertisement

Priyanka Chopra ने कहा, "एक समय था जब मैं कई दिनों तक बिना सोए और खाना खाए रहती थी"

Featured Video Of The Day
UP By Elections: Congress ने Samajwadi Leader Akhilesh Yadav से Phoolpur Seat की मांग की