Nasa ने शेयर कीं अंतरिक्ष से ली गईं ‘रात में चमकते’ हुए बादलों की अद्भुत तस्वीर, देखें Viral Photo

नासा (Nasa0 ने सोशल मीडिया पर अंतरिक्ष से ली गई एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है. ये अद्भुत तस्वीर रात में चमकते हुए बदालों की है, जिसकी खूबसूरती को देखने के बाद आप भी इसकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे.

Advertisement
Read Time: 19 mins
N

नासा (Nasa) अक्सर सोशल मीडिया पर बाहरी अंतरिक्ष से ली गई छवियों को शेयर करता है. ये वो तस्वीरें हैं जो लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कभी नाकाम नहीं होतीं. वहीं, अब एक बार फिर नासा ने सोशल मीडिया पर अंतरिक्ष से ली गई एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है. ये अद्भुत तस्वीर रात में चमकते हुए बदालों की है, जिसकी खूबसूरती को देखने के बाद आप भी इसकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे.

अंतरिक्ष एजेंसी ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा था, “विराम दें, क्या आपको यह दृश्य पसंद है? हमें भी पसंद है. मई 29, 2016 को पृथ्वी के मेसोस्फीयर (mesosphere) में रात या रात के चमकते बादल (night shining) दिखाई दे रहे हैं. ये बादल हमारे ग्रह की सतह के ऊपर 47 से 53 मील (76 से 85 किमी) के बीच मेसोपॉज (mesopause) के पास बनते हैं. मेसोस्फीयर और थर्मोस्फीयर की एक सीमा, " निम्नलिखित कुछ पंक्तियों में उन्होंने छवि के बारे में विस्तार से बताया.

Advertisement

ये फोटो अंतरिक्ष एजेंसी नासा द्वारा 10 अप्रैल को शेयर की गई थी. जो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस फोटो अब तक 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगों द्वारा पसंद की जा चुकी है. इस अविश्वसनीय फोटो पर लोग ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. ठीक इसी तरह यूरोपीय स्पेस एजेंसी (European Space Agency) द्वारा साझा किया गया. “हम इस अद्भुत दृश्य का आनंद लेते हुए कुछ अच्छे संगीत बजा रहे हैं! उन्होने लिखा है, क्या आप गीत का अनुमान लगा सकते हैं? जिसके जवाब में कई लोगों ने लुइस आर्मस्ट्रांग (Louis Armstrong) के सॉन्ग क्या अद्भुत दुनिया बताया.

Advertisement

एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "यह एक ओपल की तरह दिखता है," एक दूसरे यूजर ने लिखा, "वाह यह वास्तव में सुंदर है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट
Topics mentioned in this article