NASA ने नई तस्वीरें शेयर कर किया हैरान कर देने वाला खुलासा, मंगल ग्रह पर दिखीं ‘बर्फ की परतें’

NASA की नई तस्वीरों में मंगल ग्रह पर 'बर्फ की परतें' दिखाई दी हैं. नासा ने अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल पर इन नई तस्वीरों को जारी की हैं.

Advertisement
Read Time: 18 mins
N

मंगल ग्रह(Red Planet), सूर्य से चौथा ग्रह हमेशा दुनिया भर के लोगों के लिए जिज्ञासा का स्रोत रहा है. वर्षों से  विभिन्न देशों के वैज्ञानिक अन्वेषणों ने पृथ्वी पर लोगों को लाल ग्रह के बारे में अधिक जानने में मदद की है. इसके अलावा, विभिन्न अंतरिक्ष एजेंसियों के सोशल मीडिया हैंडल के लिए धन्यवाद, जो लोगों को समय-समय पर मंगल ग्रह (Mars) की मंत्रमुग्ध कर देने वाली तस्वीरें देखने का मौका देते हैं. ठीक वैसे ही जैसे नासा द्वारा किए गए ट्वीट जो आपको आश्चर्य में डाल सकते हैं और उन्होंने हाल ही में मंगल टोही ऑर्बिटर (Mars Reconnaissance Orbiter) द्वारा कैप्चर की गई ग्रह की नई तस्वीरें शेयर की हैं.

छवियों के साथ कैप्शन की पहली लाइन में लिखा है, "आपको मंगल ग्रह से मेल मिला है." "हमारे @NASAJPL मंगल टोही ऑर्बिटर ने हाल ही में लाल ग्रह की कई अलग-अलग विशेषताओं को दिखाते हुए नई तस्वीरें जारी की हैं! एक्सप्लोर करने के लिए स्वाइप करें.”

देखें Photos:

Advertisement

इस पोस्ट को 10 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और संख्या तेजी से बढ़ रही है. लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करने के लिए तरह-तरह के कमेंट्स किए.

Advertisement

एक इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता ने लिखा, "भव्य." दूसरे ने लिखा, "यह एक महाकाव्य है." तीसरे ने लिखा, "वाह." कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करने के लिए दिल के इमोटिकॉन्स भी शेयर किए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic