समुद्र किनारे महिला ने देखा 'जलपरी एलियन'! मानव खोपड़ी वाले डरावने जीव को देख डरे लोग, कोई नहीं जानता इसका रहस्य

"यह बिल्कुल जलपरी की आकृति जैसा था, जिसे क्वींसलैंड के केपेल सैंड्स में समुद्र तट पर चलते समय ठोकर लगी थी."

Advertisement
Read Time: 11 mins

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर सामने आई एक जीव के अवशेषों की तस्वीर से यूजर्स और समुद्री जीव विशेषज्ञ हैरान हैं क्योंकि वे निश्चित रूप से जीव की पहचान करने में असमर्थ हैं. समाचार पोर्टल ने आगे बताया, कि "जलपरी एलियन" (mermaid alien) जैसा दिखने वाले जीव की तस्वीरें ऑस्ट्रेलियाई समुद्र तट (Australian beach) पर बहकर आ गई. भयानक दिखने वाला फ़्लोटसम पहली बार मरीन बायोलॉजी फ़ेसबुक समूह में एक पोस्ट के जरिए प्रकाश में आया जो वर्तमान में ऑनलाइन वायरल हो रहा है.

कंकाल के अवशेषों को अपलोड करने वाली 34 वर्षीय बॉबी-ली ओट्स ने कहा, "यह बिल्कुल जलपरी की आकृति जैसा था, जिसे क्वींसलैंड के केपेल सैंड्स में समुद्र तट पर चलते समय ठोकर लगी थी."

ऑस्ट्रेलियाई ने याद करते हुए कहा, "हम एक शिविर स्थल की तलाश में समुद्र तट के किनारे गाड़ी चला रहे थे, और हम यह देखने से खुद को नहीं रोक सके कि खोपड़ी इंसान के आकार की कैसी दिख रही थी." "तो हम तुरंत उलझन में पड़ गए कि आखिर यह क्या हो सकता है, और यह मानव खोपड़ी जैसा क्यों दिख रहा है?"

साथ में दी गई तस्वीरों में स्पष्ट समुद्री रहस्य दिखाई देता है, जिसमें वास्तव में एक गुंबद के आकार की ह्यूमनॉइड खोपड़ी और फैली हुई पसलियाँ हैं जो "प्रीडेटर" में एलियन के बालों को उजागर करती हैं.

ओट्स, जिन्होंने अनुमान लगाया था कि जीव 6 फीट लंबा था, उसने NYPost को प्राणी का वर्णन किया: "इसकी खोपड़ी मानव आकार की थी, जिसकी जबड़े की रेखा लंबी थी, और बाल गाय या कंगारू के रंग के समान थे, लेकिन कई में बाल गायब थे."

उसने आगे कहा: "यह बिल्कुल एक जलपरी की आकृति जैसा था, लेकिन बालों वाला था, क्योंकि ऐसा लग रहा था कि इसकी एक पूंछ या किसी प्रकार का अंग था," हैरान लड़की ने कहा, जो शव की मानव जैसी शक्ल देखकर "आश्चर्यचकित" थी.

Advertisement

न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया, कि पशु विशेषज्ञों ने सोचा कि अवशेष किसी प्रकार के समुद्री स्तनपायी के थे.

तस्वीरों की समीक्षा करने के बाद, जूलॉजिकल सोसाइटी ऑफ लंदन में यूके सिटासियन स्ट्रैंडिंग्स इन्वेस्टिगेशन प्रोग्राम के प्रोजेक्ट मैनेजर रॉब डेविल ने कहा, "निश्चित रूप से मुझे यह एक छोटे सीतासियन जैसा दिखता है." "मैं उस क्षेत्र से परिचित नहीं हूं और न ही वहां कौन सी प्रजातियां आम तौर पर पाई जाती हैं, इसलिए मैं वास्तव में इसे इससे आगे नहीं ले जा सकता."


 

आलिया भट्ट को पपराज़ी की गुम हुई चप्पल मिली, उन्होंने उसे वापस सौंपी

Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: Congress पर बरसे PM मोदी, बदहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी