समुद्र किनारे मिला सिर कटा रहस्यमयी जीव, लोगों के उड़े होश, किसी ने कहा सील, तो किसी ने बताया सुअर!

अज्ञात जानवर का शरीर 12 नवंबर को आयरलैंड के गॉलवे में बार्ना पियर के तट पर खोजा गया था, जिससे इंटरनेट यूजर्स को आश्चर्य हुआ कि यह क्या था.

Advertisement
Read Time: 15 mins

आयरलैंड के एक समुद्र तट पर एक रहस्यमयी समुद्री जीव (mysterious sea creature) की तस्वीर ने इंटरनेट को हैरान कर दिया है. अज्ञात जानवर का शरीर 12 नवंबर को आयरलैंड के गॉलवे में बार्ना पियर के तट पर खोजा गया था, जिससे इंटरनेट यूजर्स को आश्चर्य हुआ कि यह क्या था.

BearnaBeo नाम के एक इंस्टाग्राम अकाउंट ने अजीब प्राणी की तस्वीर शेयर की और लिखा, "पिछले कुछ दिनों में Bearna Pier समुद्र तट पर कुछ समुद्री जीव बहकर. समुद्री शेर? सील?''

पोस्ट पर प्रतिक्रियाओं की झड़ी लग गई, जिसमें कई लोगों ने कहा कि प्राणी में सुअर जैसी विशेषताएं हैं. अन्य लोगों ने सोचा कि यह "सिर कटी हुई सील" जैसा दिखता है.

एक यूजर ने कमेंट किया, "ग्रे सील जैसा लग रहा है? मैंने वह भी देखा जो भेड़ के सिर के रूप में दिखाई दे रहा था? लेकिन शायद यह इस जानवर का हिस्सा था क्योंकि उसका सिर गायब है? उसी रास्ते पर एक मैयर फहाडा या ग्रे बगुला भी देखा. आश्चर्यजनक रूप से काफ़ी है, उसके पंख बरकरार थे लेकिन उसका सिर गायब था!"

दूसरे ने भी यही कहा, "मुझे लगता है कि सिर कलम कर दिया गया है." लोगों ने तर्क दिया कि यह वास्तव में एक सील है, इस तथ्य के कारण कि एक सील के सामने के पंख काफी छोटे होते हैं.

Advertisement

सील रेस्क्यू आयरलैंड के अनुसार, सील की दो प्रजातियां हैं जो आयरिश जल के मूल निवासी हैं: द ग्रे सील और हार्बर (या कॉमन) सील. दोनों मुहरों, जिन्हें ट्रू सील्स के रूप में जाना जाता है, में बाहरी कान नहीं होते हैं और केवल सिर के दोनों ओर एक उद्घाटन होता है.

इससे पहले, आयरलैंड के उत्तरी मेयो में एक बड़ी मृत व्हेल पाई गई थी. गॉलवेबीओ की एक रिपोर्ट के अनुसार, बड़ा स्तनपायी बेलमुललेट में श्रैघ समुद्र तट पर फंस गया. एक यूजर ने लिखा, "व्हेल पहले डूलो तट पर आई और सीधे श्राइघ समुद्र तट पर ले गई. यह 2 या 3 साल की और 11 मीटर लंबी मादा है. "संदेह है कि यह समुद्र में प्लास्टिक निगल गई है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir के कठुआ में 2 Terrorist मारे गए,Kishtwar में 4 जवान घायल, मुठभेड़ जारी | Breaking News
Topics mentioned in this article