#Mumbailockdown: मुंबई में लॉकडाउन से परेशान हुए लोग, ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़, लोगों ने ऐसे बताई परेशानी

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के फैसले के बाद सोशल मीडिया पर #maharashtralockdown #Mumbailockdown  ट्रेंड कर रहा है. सोशल मीडिया पर लोग मीम्स के जरिए अपने-अपने रिएक्शन दे रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
#

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना का कहर एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है. राज्य में हर दिन रेकॉर्ड तोड़ते कोरोना के मामलों पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश की उद्धव सरकार ने नियमों को और सख्त कर दिया है. कैबिनेट मीटिंग के बाद प्रदेश में वीकेंड और रात में लॉकडाउन (lockdown) लगाने का ऐलान किया गया है. सरकार ने पूरे महाराष्ट्र में सख्त नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. इसमें रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक लोगों के घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी, साथ ही शाम के समय एक साथ 5 लोगों के खड़े होने पर भी रोक लगा दी गई है. ये सभी निर्देश सोमवार शाम 8 बजे से लागू हो जाएंगे.

प्रतिबंधों में पूरे दिन पाँच या अधिक की सभाओं पर प्रतिबंध, और मॉल, रेस्तरां, बार, पूजा स्थल और मूवी थिएटर बंद करना शामिल है. सार्वजनिक परिवहन को 50 प्रतिशत क्षमता पर चलाया जाएगा. हालांकि, आवश्यक सेवाएं, निर्माण गतिविधि और औद्योगिक संचालन अप्रभावित रहेंगे. इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर #maharashtralockdown #Mumbailockdown  ट्रेंड कर रहा है. सोशल मीडिया पर लोग मीम्स के जरिए अपने-अपने रिएक्शन दे रहे हैं.

कुछ ने लॉकडाउन घोषणा पर निराशा जताई है. एक ने अंधेरी स्टेशन पर लगभग 40 मिनट के इंतजार के बाद एक बस में सवार होने का एक कष्टदायक अनुभव सुनाया. यूजर ने लॉकडाउन के पीछे सरकार के तर्क पर सवाल उठाया.

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोनावायरस (Coronavirus in Maharashtra) के 57,074 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 222 लोगों की मौत हुई है. राज्य में संक्रमण के कुल मामले 30,10,597 हो गए. अब तक कुल 55,878 मरीजों की मौत हुई है. 25,22,823 लोग ठीक हो चुके हैं. राज्य में कोविड के 4,31,896 एक्टिव केस हैं.

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resign News: Arvind Kejriwal के बाद Delhi का अगला CM कौन?
Topics mentioned in this article