प्यास बुझा रहे हाथी के बच्चे पर मगरमच्छ ने किया अटैक, तो जानवर से भिड़ गई हथिनी, जानवर को तालाब से ऐसे फेंका बाहर

फुटेज में एक मां हाथी (Mother Elephant) और पानी में छिपे हुए मगरमच्छ (Crocodile) के बीच एक खतरनाक मुठभेड़ को कैद किया गया है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे एक हाथी मां अपने बच्चे की रक्षा के लिए मगरमच्छ से भिड़ जाती है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

रिश्तों की अगर बात करें तो दुनिया में अगर कोई सबसे मजबूत और सबसे बड़ा रिश्ता होता है, तो वो है मां का रिश्ता. क्योंकि एक मां अपने बच्चों की खुशी के लिए और उनकी रक्षा के लिए बड़ी से बड़ी मुसीबत और बड़े से बड़े दुख का सामना कर लेती है. फिर चाहे वो इंसान की मां हो या फिर जानवर की मां. अपने बच्चों की रक्षा के लिए वो किसी भी हद तक जा सकती हैं. फुटेज में एक मां हाथी (Mother Elephant) और पानी में छिपे हुए मगरमच्छ (Crocodile) के बीच एक खतरनाक मुठभेड़ को कैद किया गया है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे एक हाथी मां अपने बच्चे की रक्षा के लिए मगरमच्छ से भिड़ जाती है.

वीडियो को पास के एक वाहन से फिल्माया गया है, मनोरंजक दृश्य एक गंदे जलाशय से शुरु होता है जहां हाथी मां और उसका बच्चा अपनी प्यास बुझा रहे हैं. अचानक, एक मगरमच्छ पानी के नीचे से चुपचाप निकलता है, औौर कमजोर बछड़े पर हमला करने के लिए तैयार होता है. बिना किसी हिचकिचाहट के, सुरक्षात्मक मां हरकत में आ जाती है, और मगरमच्छ का डटकर सामना करती है और अपनी पूरी ताकत लगाकर उसे दूर भगा देती है.

देखें Video:

Advertisement

वीडियो ने तेजी से सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान आकर्षित किया, जिससे दुनिया भर के दर्शकों की ओर से ढेरों प्रतिक्रियाएं आईं. कुछ लोग हाथी द्वारा प्रदर्शित ताकत और बहादुरी से हैरान रह गए, जबकि कुछ को यह मुठभेड़ हृदयस्पर्शी और उत्साहवर्धक लगी. एक यूजर ने कमेंट किया, "मुझे लगता है कि हाथी इतने बड़े होते हैं कि वे जो चाहें कर सकते हैं, लेकिन वे इतने दयालु होते हैं कि वे ऐसा नहीं करते. जब तक आप उस रेखा को पार नहीं करते और फिर यह खत्म नहीं हो जाता, यह भयावह है.." दूसरे ने कहा, "मैं इसे देखते समय डर गया था!"

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा
Topics mentioned in this article