धरती मां ने चंदा मामा को बांधी राखी... सुदर्शन पटनायक ने रक्षाबंधन पर दिलचस्प अंदाज़ में चंद्रयान-3 को दिया ट्रिब्यूट

रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) पर, पटनायक ने एक मनमोहक रेत की मूर्ति बनाई है, जिसमें उन्होंने 23 अगस्त को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान -3 (Chandrayaan-3) रोवर की सफल लैंडिंग को ट्रिब्यूट दिया है. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
सुदर्शन पटनायक ने रक्षाबंधन पर दिलचस्प अंदाज़ में चंद्रयान-3 को दिया ट्रिब्यूट
नई दिल्ली:

जब भारत में विशेष अवसरों या त्योहारों को मनाने की बात आती है तो ओडिशा (Odisha) के सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक (Sand Artist Sudarsan Pattnaik) कभी मौका नहीं चूकते. रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) पर, पटनायक ने एक मनमोहक रेत की मूर्ति बनाई है, जिसमें उन्होंने 23 अगस्त को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान -3 (Chandrayaan-3) रोवर की सफल लैंडिंग को ट्रिब्यूट दिया है. 

पटनायक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपनी खूबसूरत सैंड आर्ट की तस्वीर पोस्ट की है. पटनायक ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, #HappyRakshaBandhan इस अवसर पर शुभकामनाएं. हम #Chandamama के साथ रक्षा बंधन मना रहे हैं. पुरी समुद्र तट पर मेरा सैंडआर्ट इस संदेश के साथ "धरती मां, चंदा मामा को #Rakhi बांध रही हैं."

Advertisement

उनके इस पोस्ट को अबतक 23 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. पोस्ट पर करीब हजार लाइक्स मिल चुके हैं और सैकड़ों यूजर्स ने इसे री-ट्वीट किया है.

बता दें कि पटनायक नियमित रूप से पुरी समुद्र तट पर बनाई गई सुंदर रेत की मूर्तियों की तस्वीरें पोस्ट करते हैं.

इससे पहले उन्होंने चंद्रयान-3 की चंद्रमा पर लैंडिंग की खुशी में इसरो और देशभर को बधाई देते हुए रेत की एक मूर्ति बनाई थी.

Advertisement

बता दें कि रक्षा बंधन हिंदू कैलेंडर के श्रावण महीने में पूर्णिमा को मनाया जाने वाला त्योहार है, जिसे पूर्णिमा भी कहा जाता है. इस विशेष अवसर पर बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं और उनकी लंबी उम्र, खुशी और सफलता की कामना करती हैं. बदले में, भाई अपनी बहनों की जीवन भर रक्षा करने का वचन देते हैं.
 

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)

Featured Video Of The Day
Mathura Water Tank Collapsed: सिर्फ़ 3 साल पहले बनी पानी की टंकी ढह गई! हादसे में 2 लोगों की मौत
Topics mentioned in this article