हाथी का बच्चा और उसकी मां ने बड़े मज़े से सुना पियानो म्यूजिक, सूंड हिलाकर ऐसे किया डांस

एक वीडियो ट्विटर पर सामने आया है जिसमें एक कलाकार, मां और हाथी के बच्चे के लिए पियानो (piano) बजाता नजर आ रहा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

हाथी बुद्धिमान और भावुक जानवर होते हैं, जो मनुष्यों की तरह संगीत सुनने के प्रति समान लगाव रखते हैं. इंटरनेट पर ऐसे कई वीडियो हैं, जिनमें संगीत सुनते हुए उनकी खुशी भरी प्रतिक्रिया दर्ज की गई है. ऐसा ही एक वीडियो ट्विटर पर सामने आया है जिसमें एक कलाकार, मां और हाथी के बच्चे के लिए पियानो (piano) बजाता नजर आ रहा है.

वीडियो को 20 नवंबर को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी सुप्रिया साहू (Supriya Sahu) द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया था. अधिकारी के कैप्शन के अनुसार, वीडियो थाईलैंड में बनाया गया है.

देखें Video:

वीडियो की शुरुआत बार्टन को एक जंगली इलाके में बैठे काले पियानो पर सुखदायक संगीत बजाते हुए दिखाती है. इस बीच, हाथी मां और उसका बच्चा शख्स के सामने खड़े हो जाते हैं और धैर्यपूर्वक उसके प्रदर्शन का आनंद लेते हैं. संगीत के प्रदर्शन के लिए अपनी प्रशंसा प्रदर्शित करने के लिए कोमल दिग्गज भी कान हिलाते हैं.

उनके फेसबुक पेज के अनुसार, बार्टन मूल रूप से यूनाइटेड किंगडम के रहने वाले हैं, लेकिन 26 साल पहले थाईलैंड चले गए, जहां वे अंधे और विकलांग हाथियों के लिए प्रदर्शन करते हैं. बार्टन ने मूल रूप से इस वीडियो को 2019 में अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया था, जो आईएएस अधिकारी के ट्वीट की बदौलत फिर से इंटरनेट पर छा गया है. 2018 में वापस, उन्होंने एबीसी को बताया, "हाथियों को पियानो संगीत बजाना सार्थक लगता है अगर वे इसका आनंद लेते हैं, जिन हाथियों का जीवन तनावपूर्ण रहा है."

शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 7 हजार के करीब व्यूज और कई शेयर और कमेंट्स मिले हैं. सोशल मीडिया यूजर्स ने प्यारे वीडियो को पसंद किया और कमेंट सेक्शन में दिल के इमोजीस शेयर किए. एक यूजर ने लिखा, ''इतनी जीवंत ऑडियंस....परफॉर्म करने लायक.'' दूसरे ने कमेंट किया, ''वाह!!! बहुत अच्छा..''

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?