मुंबई में भारी बारिश के बीच सोसाइटी में घुसा अजीबोगरीब जीव, देख उड़े लोगों के उड़े होश

वायरल हो रहे इस वीडियो में एक मगरमच्छ जैसा दिखने वाला एक बड़ा सा जीव फर्श पर रेंगता नजर आया, जिसने इंटरनेट पर हलचल मचा दी. इस वीडियो को अब तक 1 लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Monitor Lizard Video: बीते दिनों हुई भारी बारिश ने मुंबई के कई क्षेत्रों में बाढ़ ला दी. इस दौरान पानी से लबालब सड़कों पर से गुजर रहे लोगों को अच्छी खासी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें और वीडियो भी सामने आये, जिसमें से एक वीडियो गोरेगांव पूर्व की एक आवासीय सोसाइटी का भी है, जिसमें एक मगरमच्छ जैसा दिखने वाला एक बड़ा सा जीव फर्श पर रेंगता नजर आया, जिसने इंटरनेट पर हलचल मचा दी.

सोसायटी में रेंगती दिखी विशाल छिपकली

वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, इसे एक ग्रिल वाले खिड़की से रिकॉर्ड किया गया है, जिसमें मॉनिटर छिपकली धीरे-धीरे चलती दिखाई दे रही है और बार-बार अपनी जीभ बाहर निकाल रही है. 23 सेकंड के इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @andheriwestshitposting नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. पोस्ट शेयर करते हुए यूजर ने बताया कि, उन्होंने गोरेगांव ईस्ट हाउसिंग सोसाइटी में एक मॉनिटर छिपकली देखी. छिपकली की सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित हूं.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

डरावना वीडियो हुआ वायरल

3 दिन पहले शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 7 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं, जबकि 1 लाख से अधिक लोग इस वीडियो को देख चुके हैं. वीडियो देख चुके एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा, मैं बस यही आशा करता हूं कि वह गोकुलधाम सोसायटी में प्रवेश न करे और बबीता जी को न डराए नहीं. दूसरे यूजर ने लिखा, भागो भाई भागो. तीसरे यूजर ने लिखा, विशालकाय छिपकली ना जहरीली है और ना ही खतरनाक, इसे आसानी से रखा भी जा सकता है. जानकारी के लिए बता दें कि, मॉनिटर छिपकली को हिन्दी में गोह, बिसखोपरा, गोयरा, विषखोपड़ा, और मगरगोह भी कहा जाता है. यह छिपकली की एक बड़ी प्रजाति है और वरानस वंश से जुड़ी है.

Advertisement

ये भी देखेंः- इस समुद्र में चाहकर भी डूब नहीं सकता इंसान

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah News: कौन था Nasrallah के करीब जो इजरायल को दे रहा था हर जानकारी? |Khabar Pakki Hai