मीराबाई चानू की नकल कर छोटी बच्ची ने दमदार अंदाज़ में की वेटलिफ्टिंग, 4 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video

वेटलिफ्टर सतीश शिवलिंगम ने सोमवार को ट्विटर पर एक छोटी लड़की का वीडियो शेयर किया, जो मीराबाई से प्रेरित थी. वीडियो में आप देख सकते हैं कि छोटी बच्ची वजन का एक सेट उठाती है, लड़की मीराबाई की नकल करती है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

मीराबाई चानू शनिवार को टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीतकर भारत की पहली पदक विजेता बनीं. वह कर्णम मल्लेश्वरी के बाद ओलंपिक पदक जीतने वाली केवल दूसरी भारतीय भारोत्तोलक (Indian weightlifter) बन गई हैं. शनिवार की बड़ी जीत के बाद से मणिपुर की इस खिलाड़ी के लिए प्रशंसा, पुरस्कार और सम्मान की बरसात हो रही है. मीराबाई चानू को उनकी ओलंपिक जीत पर बधाई देने और उन्हें प्रेरणा देने वाले हजारों ट्वीट सोशल मीडिया पर सामने आए हैं – लेकिन, इनमें एक बच्ची का ऐसा वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसने खुद वेटलिफ्टिंग कर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

वेटलिफ्टर सतीश शिवलिंगम ने सोमवार को ट्विटर पर एक छोटी लड़की का वीडियो शेयर किया, जो मीराबाई से प्रेरित थी. वीडियो में आप देख सकते हैं कि छोटी बच्ची वजन का एक सेट उठाती है, जैसा कि बैकग्राउंड में ओलंपिक में मीराबाई का वीडियो चल रहा है. लड़की मीराबाई की नकल करती है - लिफ्ट का प्रयास करने से पहले अपने हाथों पर पाउडर लगाने से लेकर बाद में हाथ हिलाने तक. " शिवलिंगम ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, जूनियर @mirabai_chanu इसे प्रेरणा कहा जाता है."  

ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए मीराबाई चानू ने बच्ची की तारीफ की. साथ ही वीडियो के कैप्शन में लिखा, बहुत सुंदर. बस इसे प्यार करो. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अबतक 4 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Advertisement

देखें Video:

मीराबाई चानू सोमवार को टोक्यो से भारत लौट आईं हैं. रजत पदक जीतने के बाद उन्होंने एनडीटीवी से कहा, "बड़ी खिलाड़ी बनने या कुछ बड़ा हासिल करने के लिए आपको बलिदान देना पड़ता है और मैंने कई बलिदान दिए हैं."

Advertisement

वेटलिफ्टर ने टोक्यो में पदक जीतने के बाद अपने शुभचिंतकों और समर्थकों के लिए एक संदेश भी लिखा. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "मैं अपने देश के लिए टोक्यो 2020 में रजत पदक जीतकर वास्तव में खुश हूं."

Advertisement

"यह वास्तव में मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा है. मैं इस पदक को अपने देश को समर्पित करना चाहती हूं और इस यात्रा के दौरान मेरे साथ रहने वाले सभी भारतीयों की एक अरब प्रार्थनाओं को धन्यवाद देना चाहती हूं."

Featured Video Of The Day
M3M फ़ाउंडेशन | Sarvoday Buniyaad Bharat Ki: तावडू के प्रेरक सरकारी शिक्षकों का जश्न | NDTV India