ये नारियल बताता है मौसम, आनंद महिंद्रा ने इस तकनीक को बताया Awesome!

सोशल मीडिया पर हमने जुगाड़ के वैसे तो कई सारे वीडियोस देखे हैं लेकिन मौसम की भविष्यवाणी जानने के लिए किया गया यह जुगाड़ यकीनन आपको बेहद पसंद आएगा. दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वेदर स्टेशन की तस्वीर वायरल हो रही है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

मौसम से जुड़ी हर जानकारी हासिल करने के लिए हमें मौसम विशेषज्ञों का सहारा लेना पड़ता है. ये मौसम विशेषज्ञ ही होते हैं जो हमें वेदर फोरकास्ट कर ये बताते हैं कि कब बारिश होगी, कब लू चलेगी होगी या कहां घना कोहरा छाएगा.  ऐसे में अगर हम आपसे कहें कि मौसम की भविष्यवाणी जानने के लिए किसी मौसम विशेषज्ञ के पास जाने की जरूरत नहीं है. आपका ये काम नारियल कर सकता है तो यकीनन आप चौंक जाएंगे. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक वेदर फोरकास्ट की तस्वीर तो कुछ ऐसा ही बता रही है. 

मिलिए नए फोरकास्ट वेदर स्टेशन से 

 सोशल मीडिया पर हमने जुगाड़ के वैसे तो कई सारे वीडियोस देखे हैं लेकिन मौसम की भविष्यवाणी जानने के लिए किया गया ये अनोखा जुगाड़ यकीनन आपको बेहद पसंद आएगा. दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वेदर स्टेशन की तस्वीर वायरल हो रही है. ये कोई आम वेदर स्टेशन नहीं है बल्कि बेहद खास है. खास इसलिए क्योंकि इस वेदर स्टेशन का मौसम विशेषज्ञ और कोई नहीं बल्कि नारियल है. इस वेदर स्टेशन में मौसम की रिपोर्ट को बहुत ही सरल तरीके का इस्तेमाल करके बताया गया है. मौसम की जानकारी देने के लिए जो तरकीब अपनाई गई है वो बेहद सटीक है. इस तस्वीर में एक  मौसम चक्र बोर्ड नजर आ रहा है. इसमें एक नारियल को एक तरफ रख रस्सी का इस्तेमाल करके लटकाया गया है. अब आप ये सोच रहे होंगे कि आखिर ये  नारियल मौसम की भविष्यवाणी कैसे करेगा तो चलिए आपको बताते हैं. इस वेदर स्टेशन के मुताबिक अगर :

  • नारियल हिल रहा है तो हवा
  • नारियल शांत है  तो मौसम शांत
  • नारियल गीला है तो बारिश
  • नारियल सूखा है तो धूप
  • नारियल सफेद है तो बर्फ
  • नारियल इनविज़िबल है तो कोहरा
  • नारियल चला गया है तो तूफान

आनंद महिंद्रा बोले-ये फ्यूचर फोरकास्ट मेकवनिज़्म होगा 

 है ना बहुत ही आसान तरीका मौसम की भविष्यवाणी जानने का. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को देखकर आप भी अपने घर पर वेदर स्टेशन तैयार कर सकते हैं. इंटरनेट पर इस दिलचस्प तस्वीर को आनंद महिंद्रा के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इसे शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'क्लाइमेट चेंज के साथ मौसम का पैटर्न बहुत अनप्रिडिक्टेबल होता है, ऐसे में ये भविष्य का एकमात्र विश्वसनीय फोरकास्ट मेकैनिज्म होगा'. इस तस्वीर पर कई इंटरनेट यूजर बेहद मजेदार कमेंट कर रहे हैं. एक इंटरनेट यूजर ने कमेंट बॉक्स पर लिखा अगर नारियल तैर रहा है यानि सुनामी आने वाली है.

Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai