धोती-कुर्ता और टोपी पहनें इन पुरुषों की टोली ने किया ऐसा गरबा कि लड़कियां भी हो जाएं फेल, लोग बोले- कमाल है दद्दू

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक कमाल का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुर्ता-पजामा पहने पुरुषों की टोली जमकर डांडिया खेलती नजर आ रही है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
पुरुषों ने किया ऐसा गरबा कि सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा.

नवरात्रि के दिन यानी कि गरबे का सीजन. जब डांडिया से डांडिया टकराते हैं और लोगों में गरबे का जोश जगाते हैं. माता के जयकारे गूंजते हैं और धुन पर लोग एक लय में आगे बढ़ने लगते हैं. किसी जमाने में गरबा सिर्फ गुजरात की सरहदों तक सिमटा हुआ था, लेकिन अब हर प्रदेश में गरबे का क्रेज देखा जा सकता है. महिला-पुरुष गरबे की पोषाक पहन कर खूब डांडिया करते हैं. जहां कोई बड़ा जलसा न हो सके. वहां महिलाएं ही अपने स्तर पर डांडिया कार्यक्रम करती हैं. पर, क्या कभी आपने ऐसा नजारा देखा है, जब पुरुष ही पुरुष एक जगह इक्ट्ठा होकर गरबा कर रहे हों. अगर नहीं तो ट्विटर पर वायरल हो रहा ये वीडियो जरूर आपको चौंका देगा.

यहां देखें वीडियो

‘मैं तो छोड़ चली बाबुल का देश' पर डांडिया

मराठी एपिक जोक नाम के ट्विटर हैंडल ने ये वीडियो शेयर किया है, जिसमें कुछ पुरुष पूरी मस्ती के साथ गरबा करते नजर आ रहे हैं. सभी ने सदारा और धोतर यानी कि कुर्ता और पजामा पहना हुआ है और सिर पर महाराष्ट्रीयन टोपी भी सजी है. इस पोषाक से साथ सभी पुराने फिल्मी गाने 'मैं तो भूल चली बाबुल का देश' पर गरबा कर रहे हैं. दिलचस्प बात ये है कि, गरबा के इस सर्कल में हर उम्र के पुरुष मौजूद हैं, जिनकी ताल और अंदाज एक ही जैसा है. सब अपनी मस्ती में डांडिये का लुत्फ अलग ही अंदाज में ले रहे हैं.

Advertisement

यूजर्स ने कहा लय भारी

इस वीडियो को पोस्ट करने के साथ ही इसे कैप्शन दिया गया है, 'येताय ना', जिसका हिंदी में अर्थ होता है कि क्या आप भी आ रहे हैं. इस वीडियो को देख कर अधिकांश यूजर्स इन गरबा कर रहे पुरुषों की हौसला अफजाई कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, टहमारी संस्कृति और परंपराएं बहुत अच्छी हैं. इनका संरक्षण करना चाहिए.ट एक यूजर ने लय भारी लिख कर इनकी तारीफ की है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chhattisgarh में मिड डे मील की हकीकत, Schools और आंगनबाड़ी केंद्रों में पौष्टिक भोजन मिलना मुश्किल