साइकिल चलाकर प्लेन उड़ाने की कोशिश कर रहा था शख्स, Video देख दंग रह गए लोग, कहा- इतनी मेहनत की क्या जरूरत थी...

Flying Bicycle: इसमें एक शख्स को एक साइकिल को पैडल मारकर उड़ान भरने का प्रयास करते दिखाया गया है जो एक पारदर्शी बॉक्स के अंदर है और हवाई जहाज जैसे पंखों से जुड़ा हुआ है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

'उड़ती साइकिल' (Flying Bicycle) पर काम कर रहे लोगों के एक समूह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. शॉर्ट क्लिप को रविवार को मोहम्मद जमशेद नाम के यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया. इसमें एक शख्स को एक साइकिल को पैडल मारकर उड़ान भरने का प्रयास करते दिखाया गया है जो एक पारदर्शी बॉक्स के अंदर है और हवाई जहाज जैसे पंखों से जुड़ा हुआ है.

जमशेद ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "इस शख्स ने साइकिल चलाते हुए बस एक विमान उड़ाने की कोशिश की! मल्टी-टास्किंग की बात करें!" जिसे 170,000 से ज्यादा बार देखा गया और 6,405 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. ये वीडियो कहां का है, इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है.

छोटी क्लिप में हवाई जहाज जैसे पंखों द्वारा बनी एक पारदर्शी वर्गाकार बाड़े को दिखाया गया है, और एक शख्स इसके अंदर साइकिल चला रहा है. मेकशिफ्ट एविएशन मशीन के साथ एक शख्स भी दौड़ता हुआ दिखाई देता है क्योंकि अंदर साइकिल सवार स्पीड पकड़ता है. सेकंड बाद, मशीन को उड़ान भरते हुए देखा जाता है, माना जाता है कि साइकिल चलाने से उत्पन्न शक्ति की मदद से और यह जमीन से टकराने से पहले कुछ समय के लिए हवा में रहती है.

देखें  Video:

शेयर किए जाने के बाद से ही वीडियो ने सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा रखा है. एक यूजर ने लिखा, "अच्छा...लेकिन ज्यादा पावर की जरूरत है..सिर्फ मानव पैरों से संभव नहीं है..अच्छा प्रयास और डिजाइन..कुछ इंजन या इलेक्ट्रिक मोटर की जरूरत है." दूसरे ने कहा, "मुझे लगता है कि यह काम कर सकता है. गियर में केवल एक छोटा सा बदलाव काम करेगा." 

तीसरे ने लिखा, "मैन-राइडर को पंख फैलाने दें क्योंकि वह गति के साथ उड़ता है और बिना किसी बाधा के उड़ता है और उसकी कल्पना के लिए कोई बाधा नहीं है. !!!" चौथे ने सुझाव दिया, "साइकिल चलाने के बजाय इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग करना बेहतर होता."
 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?