किंग कोबरा के सिर पर Kiss करने की कोशिश कर रहा था शख्स, सांप को आ गया गुस्सा, Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

एक शख्स भारी दर्शकों की मौजूदगी में किंग कोबरा को सिर पर किस करने की कोशिश कर रहा है (man trying to kiss a King Cobra on his head).

Advertisement
Read Time: 15 mins

इंडोनेशिया (Indonesia) से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स भारी दर्शकों की मौजूदगी में किंग कोबरा को सिर पर किस करने की कोशिश कर रहा है (man trying to kiss a King Cobra on his head). शुरु में, सांप गुस्से में दिखता है लेकिन जल्द ही, शख्स दूसरा किस करता है तो वह शांत हो जाता है.

बहादुर शख्स ब्रायन बार्ज़िक हैं, जो मिशिगन के वन्यजीवों के विशेषज्ञ हैं, जो एक इंस्टाग्राम हैंडल "स्नेकबाइट्सव" चलाते हैं. बार्ज़िक को सापों की आकर्षक दुनिया के बारे में सभी प्रकार के पशु उत्साही लोगों को शिक्षित करने का शौक है.

देखें VIDEO:

वीडियो को बार्ज़िक ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर कैप्शन के साथ शेयर किया है, "कुछ ऐसा जो मैं निश्चित रूप से किसी को करने की सलाह नहीं देता लेकिन कुछ ऐसा जो मैं निश्चित रूप से फिर से करूंगा."

सबसे जहरीले में से एक किंग कोबरा भी ऐसे सभी सांपों में सबसे लंबा है. यह दक्षिण पूर्व एशिया के वर्षावनों में पाया जाता है. कोबरा की इस किस्म की अधिकतम लंबाई 5.85 मीटर होती है.

किंग कोबरा का जहर अत्यधिक न्यूरोटॉक्सिक होता है और इसके काटने के 15 मिनट के भीतर इंसान की मौत हो सकती है. सांप को एक ही वार में कई बार काटने के लिए भी जाना जाता है.

Advertisement

जब किंग कोबरा अपने शरीर को उठाता है, तब भी वह आगे बढ़ सकता है और काफी दूर से हमला कर सकता है.

वीडियो में सांप रक्षात्मक स्थिति में है लेकिन बार्ज़िक ने फिर भी उसके सामने नहीं आने का फैसला किया. उसने दोनों बार पीछे से किस किया. पहली बार विशेषज्ञ को काटने को तैयार विषैले सांप ने भी मुंह खोला.

Advertisement

फिर वह दूसरी किस करने की कोशिश करता है और इस बार सांप हिलता नहीं है.

वीडियो को इंस्टाग्राम पर 14 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. कई यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में बार्ज़िक की कोशिश की तारीफ की है.

बढ़ती महंगाई से कब मिलेगा छुटकारा? महंगाई दर बीते 6 महीने में सबसे ज्यादा

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: केजरीवाल ने दिया Delhi CM पद से इस्तीफा, Atishi संभालेंगी कुर्सी