बिना ड्राइवर के चली जा रही थी कार, पीछे की सीट पर आराम से बैठा था शख्स, फिर पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक

टेस्ला एक जानी मानी कार है. सिक्योरिटी और तकनीक को ध्यान करते हुए ये कार बनाई गई है. इसमें ऑटो पायलट (autopilot) मोड भी है, जिसमें बस शख्स को बैठना होता है, और कार खुद चलती जाती है.इस कार में रिमोट ड्राइविंग सिस्टम भी है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

Tesla के बारे में तो सभी जानते हैं, टेस्ला एक जानी मानी कार है. सिक्योरिटी और तकनीक को ध्यान रखते हुए ये कार बनाई गई है. कार की सबसे खास बात ये है कि इसमें ऑटो पायलट (autopilot) मोड भी है, जिसमें बस शख्स को बैठना होता है, और कार खुद चलती जाती है. इतना ही नहीं, इस कार में रिमोट ड्राइविंग सिस्टम भी है. हाल ही में ऐसी ही एक घटना सामने आई है, जिसमें कार का मालिक गाड़ी में पीछे बैठा था और कार खुद चलती जा रही थी.

कैलिफोर्निया हाइवे पेट्रोल (California Highway Patrol) के गोल्डन डिवीजन ने इस शख्स की फोटो रिलीज की है. फेसबुक पर ये फोटो शेयर की गई है. इसमें टेस्ला कार का मालिक अपनी गाड़ी में आराम से पीछे बैठा है और कार खुद चलती जा रही है. पुलिस ने फेसबुक पर बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी किसी दूसरे सूत्र से मिली थी.

इस फोटो को शेयर करते हुए पुलिस ने लोगों को एक संदेश भी दिया है कि अगर आप हाइवे पर किसी को ऐसा करते देखें तो पुलिस को तुरंत इस बात की जानकारी दें. ताकि उस पर कार्रवाई की जा सके. फिलहाल पुलिस ने इस शख्स के पर कार्रवाई कर दी है.

शेयर किए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि गाड़ी की स्टीयरिंग खाली है और पीछे शख्स बैठा हुआ है. गाड़ी खुद से चलती जा रही है. कैलिफोर्निया कानून के मुताबिक, ऑटोपायलट कारों में हर समय स्टीयरिंग व्हील के पीछे कोई न कोई होता है.

Featured Video Of The Day
NDTV की पड़ताल: 5 करोड़ की डिमांड, Tihar में 'रिमांड', Nadir Shah के सनसनीखेज Murder का सच
Topics mentioned in this article