बीच सड़क पर बेसुध पड़ा था कुत्ता, रास्ते से जा रहे शख्स ने किया कुछ ऐसा, हर कोई कर रहा तारीफ

क्लिप में, एक शख्स एक घायल कुत्ते (Dog) को बचाता है जो एक बिज़ी सड़क पर बेहोश पड़ा हुआ था. उनके निस्वार्थ भाव ने इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लिया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
बीच सड़क पर बेसुध पड़ा था कुत्ता, रास्ते से जा रहे शख्स ने गोद में उठाकर किया कुछ ऐसा

दुनिया में दयालु लोग बहुत नहीं हैं और जो मौजूद हैं उन्हें क़ीमती बनाने की ज़रूरत है. खासकर वो जो जानवरों के लिए भी दया भाव रखते हैं. हमारे पास इसका एक वीडियो के रूप में सबूत है जो ऑनलाइन वायरल हो गया है. क्लिप में, एक शख्स एक घायल कुत्ते (Dog) को बचाता है जो एक बिज़ी सड़क पर बेहोश पड़ा हुआ था. उनके निस्वार्थ भाव ने इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लिया है.

वायरल हो रहे इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर Kartavya Society नाम के एक पेज ने शेयर किया है. क्लिप में, एक पुरुष और महिला एक बिजी सड़क के किनारे रुके, जब उन्होंने एक कुत्ते को बेसुध पड़ा देखा. उस पर से गाड़ियां गुज़र रही थीं और कुत्ते की ओर किसी का ध्यान नहीं गया.

दोनों ने सोचा कि कुत्ता मर गया है और उसे सम्मानपूर्वक दफनाने का फैसला किया. हालांकि, जब वह शख्स उसके करीब गया, तो उसने देखा कि कुत्ता जिंदा था. उसने जल्दी से उसे उठाया और पशु चिकित्सक के क्लीनिक की ओर दौड़ा.

बेचारा कुत्ता सिर में चोट लगने के कारण बेहोश था और खून भी बह रहा था. पराग पंड्या नाम के पशु चिकित्सक ने पूरी जांच के बाद इसका इलाज किया. और सौभाग्य से कुत्ता ठीक हो गया. और क्या आप जानना चाहते हैं कि इस प्यारे कुत्ते का नाम क्या था? चमत्कार! 

देखें Video:

ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को 10 मिलियन से अधिक बार देखा गया. इंस्टाग्राम यूजर्स ने पुरुष और महिला के निस्वार्थ और दयालु काम की तारीफ की और कमेंट सेक्शन में अपने प्यार की बौछार की. एक यूजर ने लिखा, "एवेंजर्स जैकेट. एवेंजर बिहेवियर." एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "हमें इस दुनिया में उनके जैसे और लोगों की जरूरत है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: स्वयंभू बाबा भोलेनाथ कहां है? क्या पुलिस की मौजूदगी में आश्रम से निकल गया बाबा?
Topics mentioned in this article