नौकरी के पहले ही दिन शख्स ने किया रिजाइन, मैनेजर के रवैये का सच जान भड़के सोशल मीडिया यूजर्स

शख्स ने Reddit पर अपना रेजिगनेशन लेटर शेयर किया, जो जल्दी ही वायरल हो गया, जिसने टॉक्सिक वर्क कल्चर के बारे में चर्चाओं को भी जन्म दिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Employee Resignation Letter Viral: एक प्रोडक्ट डिजाइनर ने खुलासा किया कि उसने अपने मैनेजर के टॉक्सिक वर्क कंडीशन्स और अनुचित मांगों के कारण एक नई नौकरी में अपने पहले दिन ही इस्तीफा दे दिया. शख्स ने Reddit पर अपना रेजिगनेशन लेटर शेयर किया, जो पलक झपकते ही इंटरनेट पर वायरल हो गया और टॉक्सिक वर्क कल्चर के बारे में चर्चाओं को जन्म दे रहा है. उन्होंने बताया कि रिमोट वर्क के लिए उन्होंने कम सैलरी का प्रस्ताव स्वीकार किया. बावजूद इसके उनके बॉस ने अत्यधिक अपेक्षाएं रखीं, तो उनका उत्साह जल्दी ही फीका पड़ गया. मैनेजर ने मांग की थी कि श्रेयस अतिरिक्त पेमेंट के बिना ओवरटाइम काम करें और वर्क-लाइफ बैलेंस की अवधारणा को "पश्चिमी विकसित राष्ट्र व्यवहार" से जुड़ा एक "फैंसी शब्द" बताकर खारिज कर दिया.

12 से 14 घंटे काम का दबाव

7 अक्टूबर को नौकरी शुरू करने वाले इस व्यक्ति को तब झटका लगा जब उसके मैनेजर ने उससे सहमत नौ घंटे की शिफ्ट से अधिक काम करने की अपेक्षा की, जिससे उसे बिना वेतन के 12 से 14 घंटे का काम करना पड़ा. सीमाएं निर्धारित करने के उसके प्रयासों का मजाक उड़ाया गया. इसके अलावा मैनेजर ने पढ़ने और एक्सरसाइज करने जैसे पर्सनल टाइम की उसकी जरूरत का भी मजाक उड़ाया.

यहां देखें पोस्ट

Quit My Job on the 1st Day After Standing Up to a Toxic Boss. Email attached in the comments.
byu/Old-Ad169 inindia
Advertisement

अपने रेजिग्नेशन में कर्मचारी ने अपने मैनेजर के व्यक्तिगत हमले करने, अपमानजनक व्यवहार और वर्क-लाइफ बैलेंस के प्रति अव्यवसायिक दृष्टिकोण रखने के लिए आलोचना की. उन्होंने स्वीकार किया कि कभी-कभार ओवरटाइम करना आवश्यक हो सकता है, लेकिन विषाक्त वातावरण और व्यक्तिगत अपमान असहनीय थे. इस पोस्ट ने लोगों का ध्यान खींचा और कई लोगों ने वर्क प्लेस के साथ अपने अनुभव शेयर किए, साथ ही लोगों ने व्यक्ति के निर्णय के लिए प्रशंसा व्यक्त की. एक व्यक्ति ने टिप्पणी की, "आप पर गर्व है. काश मैंने अपने करियर की शुरुआत में ऐसा किया होता," जबकि दूसरे ने त्यागपत्र ईमेल की प्रशंसा करते हुए इसे अब तक का सबसे अच्छा ईमेल बताया.

Advertisement

ये भी देखें:- सिर पर पानी भरा मटका रखकर किया बवाल डांस

Featured Video Of The Day
SCO Summit: Pakistan में NDTV Reporter, Shehbaz Sharif सरकार को किस बात की चिंता सताई?