समुद्र में गिरने की चेतावनी के बावजूद शख्स ने ढहती चट्टान पर खरीदा 3 करोड़ का आलीशान घर, इस वजह से किया ये खतरनाक फैसला

डेविड मूट ने मैसाचुसेट्स तट पर केप कॉड में घर के लिए $395,000 का भुगतान किया, उन्होंने दावा किया कि भविष्य के बारे में चिंता करने के लिए जीवन बहुत छोटा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

एक व्यक्ति ने अपने सपनों का घर (Dream house) खरीदने में 3 करोड़ रुपये से ज़्यादा का निवेश किया है, जबकि उसे चेतावनी दी गई थी कि यह घर सिर्फ़ एक दशक में चट्टान से गिरकर समुद्र में बह सकता है. द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, डेविड मूट ने मैसाचुसेट्स तट (Massachusetts coast) पर केप कॉड में घर के लिए $395,000 का भुगतान किया, उन्होंने दावा किया कि भविष्य के बारे में चिंता करने के लिए जीवन बहुत छोटा है.

59 वर्षीय अमेरिकी व्यक्ति हमेशा मैसाचुसेट्स तट पर समुद्र तट के किनारे एक घर का मालिक बनना चाहता था. हालांकि, वह कभी भी ऐसा घर नहीं ढूंढ़ पाया जिसे वह खरीद सके, जब तक कि उसे ईस्टहैम में एक विशाल तीन बेडरूम वाले घर की लिस्ट नहीं मिली, जिसकी कीमत $395,000 थी.

घर के बहने का खतरा

इस घर में कम कीमत के साथ एक दिक्कत भी है. समुद्र के किनारे बना यह घर एक रेतीली चट्टान से सिर्फ 25 फ़ीट की दूरी पर है. ब्लूमबर्ग के अनुसार, अनुमान है कि हर साल ज्वार उनके घर के 3 फ़ीट नज़दीक पहुंच जाएगा, संभवतः सिर्फ़ एक दशक में इसे बहा ले जाएगा.

लेकिन डेव मूट भविष्य के बारे में ज़्यादा चिंतित नहीं हैं. उनका कहना है कि “जीवन बहुत छोटा है.” उन्होंने ब्लूमबर्ग से कहा, "जीवन बहुत छोटा है, और मैंने खुद से कहा, 'देखते हैं क्या होता है. यह आखिरकार समुद्र में गिर जाएगा और यह मेरे जीवनकाल में हो भी सकता है और नहीं भी."

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, 2022 में तीन बेडरूम वाले समुद्र के किनारे के घर की कीमत 1.195 मिलियन डॉलर थी. मूट ने मांगी गई कीमत से 67% कम कीमत चुकाई. हालांकि, पिछले कुछ सालों में, क्लाइमेट चेंज के खतरे का मतलब है कि कई आकर्षक संपत्तियां भारी छूट पर बिक्री के लिए गई हैं. 

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article