मैं मर सकता था... स्विगी से आए खाने में निकला लोहे का टुकड़ा, शिकायत करने पर कंपनी ने जो कहा, शख्स का खून खौल गया!

खाने के अंदर से धातु की चीज निकलने के बाद शिकायत करने पर स्विगी से जो रिप्लाई मिला उसने इस शख्स को और भी अधिक चौंका दिया.

Advertisement
Read Time: 24 mins

बेंगलुरु (Bengaluru) का एक शख्स ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी (Swiggy) के जरिए से ऑर्डर किए गए अपने चिकन शावर्मा (Chicken Shawarma) के अंदर से एक धातु की तार जैसी चीज (Metallic Object) निकलने से पूरी तरह हैरान रह गया और उसने सोशल मीडिया के सामने इसका खुलासा किया. खाने के अंदर से धातु की चीज निकलने के बाद शिकायत करने पर स्विगी से जो रिप्लाई मिला उसने इस शख्स को और भी अधिक चौंका दिया.

Reddit पर घटना की जानकारी देते हुए, शख्स ने कहा कि भोजन बेंगलुरु के नागवारा में एक आउटलेट से ऑर्डर किया गया था और जब स्विगी की सहायता टीम ने उनसे संपर्क किया तो उन्हें 50 रुपये का रिफंड देने की पेशकश की गई, जिससे वह दंग हो गए.

Customer Safety & Support in India
byu/sterlingcrises inbangalore

शख्स ने लिखा, ‘तो मैंने एब्सोल्यूट शावर्मा (जेएमजे अस्पताल के पास), नागवारा, बैंगलोर से एक शावर्मा ऑर्डर किया था. मैंने इसे स्विगी के माध्यम से ऑर्डर किया था और एक बार जब मैंने खाना शुरू किया तो मैंने कुछ कुरकुरा देखा, मुझे आश्चर्य हुआ कि यह फ्लेम ग्रिल से एक धातु का टुकड़ा था जिसका उपयोग शावरमा की तैयारी के लिए किया गया था.' इस पोस्ट के साथ शख्स ने उस खाने की और धातु के टुकड़े की तस्वीर भी शेयर की.

Advertisement

उस शख्स ने लिखा कि उसने स्विगी की सहायता टीम से संपर्क किया और उन्हें घटना के बारे में बताया. उन्होंने सपोर्ट टीम से पूछा, "रेस्तरां के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी?" जवाब में, स्विगी कस्टमर सपोर्ट एग्जीक्यूटिव ने माफी के रूप में 50 रुपये का रिफंड ऑफर किया, जैसा कि रेडिट पर उनके द्वारा शेयर किए गए चैट के स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है.

Advertisement

सोशल मीडिया पर मांगी लोगों से सलाह

उन्होंने ग्राहक सहायता को बताया, “इससे मेरा दम घुट सकता था और मैं मर सकता था. क्या आप स्थिति की गंभीरता को समझते हैं?" उन्होंने रेडिट पर लिखा, "स्विगी सपोर्ट एजेंट को मामले को इतने हल्के में लेते देख मैं बहुत हैरान था. क्या मेरे पास इस अन्याय के खिलाफ कानूनी रूप से लड़ने या संबंधित अधिकारियों को रिपोर्ट करने का कोई तरीका है जो निश्चित रूप से इस पर कार्रवाई करेंगे?"

Advertisement
Customer Safety & Support in India
byu/sterlingcrises inbangalore

पोस्ट को अब तक 3,300 से अधिक अपवोट मिल चुके हैं और कई यूजर्स ने उनसे रेस्तरां और स्विगी के खिलाफ उपभोक्ता शिकायत दर्ज करने के लिए कहा है. एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा, उपभोक्ता अदालत या किसी अन्य समान निचले स्तर की अदालत में जाएं. इससे स्विगी के कुछ अधिकारी आपसे मामला वापस लेने की भीख मांग रहे होंगे. दूसरे ने लिखा रेस्तरां और स्विगी के खिलाफ उपभोक्ता शिकायत दर्ज करें. एक अन्य व्यक्ति ने यह भी लिखा कि इन रेस्तरां के बारे में कानूनी रूप से शिकायत करने का एक उचित माध्यम होना चाहिए. उन्होंने कहा, "खाद्य सुरक्षा और गुणवत्ता में सुधार करना होगा, हर कोई इससे बच जाता है. मुझे उम्मीद है कि निकट भविष्य में हमारे पास इनके लिए मजबूत कानून और प्रक्रियाएं होंगी."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article