एक महिला को फूड डिलीवरी ऐप (Food Delivery App) के माध्यम से ऑर्डर किए गए पनीर सैंडविच के बजाय चिकन सैंडविच मिलने के बाद, एक और घटना सामने आई जहां एक शख्स को उसके द्वारा ऑर्डर किए गए शाकाहारी भोजन में चिकन का टुकड़ा मिला. उस शख्स ने एक्स को बताया कि वह एक धार्मिक व्यक्ति है और उसकी "धार्मिक भावनाएं" (Religious Sentiments) आहत हुई हैं.
पंकज शुक्ला ने एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए लिखा, “PK Biryani House, कर्वे नगर, पुणे, महाराष्ट्र से पनीर बिरयानी (Paneer Biryani) का ऑर्डर दिया. मुझे इसमें एक चिकन का टुकड़ा मिला (मैं शाकाहारी हूं).” शुक्ला ने साझा किया कि उन्हें इसके लिए रिफंड मिल गया, लेकिन "चूंकि मैं एक धार्मिक व्यक्ति हूं, इससे मेरी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं".
ज़ोमैटो (Zomato) ने पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “हाय पंकज, हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि हम किसी की भावनाओं के साथ कभी समझौता न करें. कृपया अपना ऑर्डर आईडी या पंजीकृत फोन नंबर डीएम के माध्यम से साझा करें ताकि हम इसकी जांच करा सकें.
एक यूजर ने कमेंट किया, “केवल शुद्ध शाकाहारी चीजें ही खरीदें. वेज-नॉनवेज संयुक्त भोजनालय से कभी भी कुछ न खरीदें. इतना ही आसान!" दूसरे ने लिखा, "सुझाव - शुद्ध शाकाहारी रेस्तरां से ऑर्डर करें." तीसरे ने कहा, “आपने नॉन-वेज रेस्तरां से ऑर्डर क्यों किया?”
इससे पहले इसी साल जनवरी में एक महिला एयर इंडिया से कोझिकोड से मुंबई के लिए उड़ान भर रही थी. जब उसे शाकाहारी भोजन परोसा गया तो उसे शाकाहारी भोजन में चिकन के टुकड़े मिले. जब उसने केबिन सुपरवाइजर को इसकी जानकारी दी तो उसने उससे माफी मांगी. उन्होंने आगे बताया कि एक अन्य यात्री ने भी इसी मुद्दे की शिकायत की.
पोस्ट पर एयर इंडिया ने भी कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा, "हम आपसे अनुरोध करते हैं कि (दुरुपयोग से बचने के लिए) खुले ट्वीट से मांगी गई जानकारी हटा दें और इसे अपने पीएनआर के साथ डीएम (http://i.ki.show/E80BB9FB) के माध्यम से हमारे साथ साझा करें."
ये Video भी देखें: Dehradun में 2000 पेड़ों पर मौत का लाल निशान, प्यास बुझाने का यह कैसा Plan?