शख्स ने बताया- बायोलॉजी और सोशलॉजी में क्या है फर्क? सुनकर हंसते-हंसते लोटपोट हुए लोग, बोले- ये है बेस्ट टीचर...

इन दिनों एक मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स इन दोनों विषयों की मजेदार और अलग ही परिभाषा बता रहा है. जिसे सुनकर आप अपनी हंसी को कंट्रोल नहीं कर पाएंगे. 

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
शख्स ने बताया- बायोलॉजी और सोशलॉजी में क्या है फर्क? सुनकर हंसते-हंसते लोटपोट हुए लोग

ज्यादातर लोगों ने स्कूल और कॉलेज में बायोलॉजी यानी जीव विज्ञान और सोशलॉजी यानी समाज शस्त्र जरूर पढ़ा होगा. और आपको ये भी पता होगा कि इन दोनों में क्या फर्क होता है. (Difference between biology and sociology). स्कूल में ही इन विषयों के बारे में छात्रों को जानकारी दी जाती है और जिन्होंने इसकी पढ़ाई की है, वो इसकी परिभाषा भी जानते हैं. लेकिन, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स इन दोनों विषयों की मजेदार और अलग ही परिभाषा बता रहा है. जिसे सुनकर आप अपनी हंसी को कंट्रोल नहीं कर पाएंगे. 

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @memeuniverse.teb नाम के अकाउंट से कुछ महीनों पहले पोस्ट किया गया था. जो अबतक लोगों को हंसा रहा है. वैसे तो ये वीडियो मनोरंजन के लिए ही बनाया गया है, लेकिन इसमें शख्स ने ऐसी बात बोली है, जिसे सुनकर लोग अपनी हंसी को रोक नहीं पा रहे हैं. वीडियो में वो बायोलॉजी और सोशलॉजी के बीच का फर्क समझाता नजर आ रहा है.

देखें Video:

Advertisement

वीडियो में आप देख सकते हैं कि सबसे पहले शख्स बोर्ड पर दोनों शब्दों को लिखता है. फिर वो उदाहरण देते हुए कहता है कि अगर नवजात बच्चा अपने पिता जैसा दिखता है तो उसे बायोलॉजी कहते हैं और बच्चे को कहते हैं बायोलॉजिकल चाइल्ड. और अगर बच्चा अपने पड़ोसी जैसा दिखाई दे तो उसे सोशलॉजी कहते हैं और बच्चा सोशलॉजिकल चाइल्ड कहलाता है. शख्स के ऐसे ही कई और भी वीडियो इस अकाउंट पर पोस्ट किए गए हैं.

Advertisement

ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. अबतक इस वीडियो को 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और लोगों ने ढेरों मजेदार कमेंट भी किए हैं. एक ने कहा, इससे अच्छा टीचर हो ही नहीं सकता. दूसरे ने कहा, ये सबसे अच्छा टीचर है.
 

Advertisement

रेत पर अयोध्या के राम मंदिर की मूर्ति बनाकर दी रामनवमी की बधाई

Featured Video Of The Day
India Canada Relations: Sanjay Verma ने कहा- कनाडा में मुझे धमकाने की कोशिश की गई