शख्स ने हेलिकॉप्टर से लटककर किया खतरनाक स्टंट, 1 मिनट तक हवा में किए Pull-Ups, बनाया रिकॉर्ड

आर्मेनिया के रोमन सहराडियन ने एक मिनट में हेलीकॉप्टर से 23 पुल-अप किए और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.

Advertisement
Read Time: 19 mins

कुछ लोगों के लिए हार्ड वर्कआउट करना कठिन हो सकता है और जो आप सोचें या फिर जितनी मेहनत आप करना चाहते हैं उसे पाने के लिए अभ्यास और बहुत धैर्य की जरूरत होती है. आमतौर पर लोग जिम में या अपने घरों में आराम से वर्कआउट करते हैं, लेकिन क्या आपने कभी किसी को हेलिकॉप्टर से ऐसा करते देखा है? आपको सुनकर हैरानी जरूर होगी. लेकिन, आप एक शख्स को ऐसा करते हुए देख सकते हैं. क्योंकि उस शख्स का हेलिकॉप्टर से लटककर हवा में पुल-अप (pull-ups from a helicopter) करते हुए एक वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहा है. आर्मेनिया के रोमन सहराडियन (Roman Sahradyan) ने एक मिनट में हेलीकॉप्टर से 23 पुल-अप किए और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) बनाया.

वायरल वीडियो को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किया गया था. लघु वीडियो में, रोमन ने एक हेलीकॉप्टर की लैंडिंग स्लाइड को पकड़े हुए दिखाई दे रहा है, और जैसे ही उसने उड़ान भरी. इसके बाद उसने हेलीकॉप्टर से बीच हवा में लटकते हुए बड़ी ही कुशलता से पुल-अप किया. अगर यकीन नहीं तो ये पूरा वीडियो देखिए.

देखें Video:

Advertisement

पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा है, “एक मिनट में ज्यादा से ज्यादा पुल अप्स एक हेलीकॉप्टर से. रोमन सहराडियन द्वारा 23.” शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो को अबतक 95 हजार से लाइक्स मिल चुके हैं. लोग वीडियो पर कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा, 'असली रिकॉर्ड पायलट का हैलीकॉप्टर क्रैश न करने का है. दूसरे ने लिखा, "कृपया इस रिकॉर्ड को देखने की इच्छा है."

Advertisement

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, रोमन ने ये रिकॉर्ड पिछले साल 2 अक्टूबर को आर्मेनिया के येरेवन में हासिल किया था. वह कई बार रिकॉर्ड होल्डर भी रह चुके हैं.

Advertisement

विशालकाय मगरमच्छ जू वैन से बाहर निकला, सड़क पर रेंगने लगा

Featured Video Of The Day
BREAKING: Delhi में 5600 करोड़ के Drugs की बरामदगी का मामला, वीरेंदर बसोया के खिलाफ सर्कुलर जारी
Topics mentioned in this article