जुगाड़ से बोट में फिट कर दिया पैडल से चलने वाला चप्पू, अपने पैरों से चलती नाव देख हैरान रह जाएंगे आप

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने जुगाड़ करके बोट में पैडल से चलने वाला चप्पू लगाया है. नाव को ऐसे चलते देख हैरान रह जाएंगे आप.

Advertisement
Read Time: 15 mins
जुगाड़ से बोट में फिट कर दिया पैडल से चलने वाला चप्पू

Jugaad Video: सोशल मीडिया पर कब, क्या वायरल हो जाए, इस बात का अंदाज़ा कोई भी नहीं लगा सकता है. कभी कोई कार को हेलीकॉप्टर बना देता है, तो कभी कोई जुगाड़ से ईंट से कूलर बना देता है. अब एक ऐसा ही नया जुगाड़ वीडियो (Jugaad Video) वायरल हो रहा है, जिसे देख हर कोई हैरान है. इस वीडियो में एक शख्स ने जुगाड़ से कुछ ऐसा किया है, जो हर किसी को पसंद आ रहा है और लोगों के लिए बड़े काम का भी है. वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने जुगाड़ करके बोट में पैडल से चलने वाला चप्पू लगाया है. नाव को ऐसे चलते देख हैरान रह जाएंगे आप.

13 सेकंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स बोट में बड़े आराम से बैठा हुआ है. उसके पैरों के पास दो पैडल लगे हैं, जिन्हें वो चला रहा है. इस जुगाड़ वाली नाव की दिलचस्प बात ये है कि इसे चलाने के लिए हाथ का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ती. बस पैडल घुमाते जाइए और नाव अपने आप दौड़ने लगेगी. इसे बनाने के लिए शख्स ने गजब का जुगाड़ किया है. बोट के पीछे उसने साइकिल की चेन लगाई और दोनों तरफ चप्पू लगाया है. इसका डिजाइन देखकर ऐसा लग रहा है मानो को इंसान साइकिल पर बैठकर साइकिल चला रहा है.

देखें Video:

इस वीडियो को ट्विटर पर मसीमो (@Rainmaker1973) नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. कैप्शन में लिखा है- कैनोय के लिए दिलचस्प प्रोपल्शन सिस्टम. 23 अगस्त को शेयर किए गए इस वीडियो को अबतक 5.7 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. वहीं, 70 हजार लोग इसे लाइक कर चुके है. 

Advertisement

इस जुगाड़ से तो मेहनत भरा काम भी बड़े आराम से हो सकता है. सोशल मीडिया यूजर्स इस जुगाड़ से काफी इंप्रेस हैं. और कमेंट सेक्शन में ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. एक ने लिखा- बहुत बढ़िया इन्वेंशन. दूसरे ने कमेंट किया- बहुत बढ़िया आइडिया. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: Mumbai Airport से बाहर निकली भारतीय टीम | T20 World Cup 2024
Topics mentioned in this article