मगरमच्छ के जबड़े से ज़िंदा बाहर निकलता दिखा शख्स, Video देख उड़ जाएंगे होश, जानिए क्या है पूरा सच?

वायरल वीडियो ने आभासी दुनिया में हर किसी को यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि वे एक भयानक मगरमच्छ का हमला देख रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
मगरमच्छ के जबड़े से ज़िंदा बाहर निकलता दिखा शख्स

मगरमच्छ (Crocodile) बेहद खतरनाक होते हैं, यही वजह है कि लोग इनका नाम सुनते ही डर से कांपने लग जाते हैं. अगर एक बार कोई मगरमच्छ के सामने आ जाए तो बच पाना मुश्किल ही होता है. सोशल मीडिया पर ऐसे बहुत से वीडियो और तस्वीरें वायरल होते रहते हैं, जिनमें हमें मगरमच्छ के खतरनाक हमलों के बारे में जानकारी मिलती है. ऐसा ही एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखते ही आपके रोंगटे खड़े जाएंगे. इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक मगरमच्छ ने एक जिंदा इंसान को पूरा निगल लिया है. हालांकि, जब लोगों ने करीब से देखा तो पता चला कि असली कहानी बिल्कुल अलग और हैरान करने वाली है.

वायरल वीडियो ने आभासी दुनिया में हर किसी को यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि वे एक भयानक मगरमच्छ का हमला देख रहे हैं. लेकिन रुकिए, करीब से निरीक्षण करने पर, पता चला कि खून का प्यासा जानवर... एक रोबोट है!

देखें Video:

Advertisement

वीडियो, जिसका शीर्षक "रोबोट क्रोकोडाइल" है, इसे अबतक 600,000 से अधिक लाइक मिले हैं, दर्शकों ने सजीव रोबोटों को संचालित करने की यथार्थवादी तकनीक और चतुर स्टंट की सराहना की है. लेकिन, पहली नज़र में देखते ही लोग डर से गए थे. बाद में हैरान कर देने वाले खुलासे ने परियोजना के पीछे की रचनात्मकता और तकनीकी कौशल से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया.

Advertisement

एक यूजर ने कमेंट किया, "मैं देखना चाहता हूं कि यह असली मगरमच्छ कब है; प्लास्टिक वाला बहुत आसान है." एक अन्य यूजर ने मज़ाक उड़ाने के लिए व्यंग्यात्मक कमेंट किया, उन्होंने लिखा, "ओह, बिल्कुल! अब ईर्ष्यालु लोगों का एक समूह दावा कर रहा है कि यह सिर्फ एक प्लास्टिक और कृत्रिम मगरमच्छ है."

Advertisement

तीसरे यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा कि "मगरमच्छ पहले ही मर चुका है, जबड़ा पहले ही टूट चुका है और उसमें कोई गतिशीलता नहीं है. यह या तो एक कृत्य है या उसने यह सब खा लिया और फिर उसे बाहर निकालने के लिए उसे मार डाला."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Ground Report : हाथरस के सत्संगस में भगदड़, लोग खोज रहे हैं अपनों को