खुद के सिर पर नहीं है छत, लेकिन कुत्ते के लिए शख्स ने बनाया शानदार घर, IPS ने शेयर की दिल को छू लेने वाली तस्वीर

फोटो में आप देख सकते हैं कि एक ठेले पर एक शख्स लेटा और उसके ऊपर ही उसने कुत्ते के सोने के लिए भी एक बिस्तर लगाया है. कुत्ते के इस बिस्तर को शख्स ने बहुत खूबसूरती से सजाया भी है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी कुछ तस्वीरें और वीडियो वायरल होते रहते हैं, जो इंसानियत की मिसाल पेश करते हैं और हमें जीवन की बड़ी सीख भी देती हैं. हमें बचपन से सिखाया जाता है कि हमेशा दूसरों की मदद करनी चाहिए. अगर कोई मुश्किल में हो तो उसे कभी अकेला नहीं छोड़ना चाहिए. सोशल मीडिया पर अब एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जो हमारे सामने मानवता की मिसाल पेश करती है. कहते हैं जिनके पास पैसा होता है वो कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन आप अक्सर देखते होंगे कि ऐसे ज्यादातर लोग होते हैं दुनिया में जिनके पास पैसे तो बहुत होते हैं, लेकिन उनका दिल बहुत छोटा होता. कहने का मतलब ये है कि पैसे वाले लोग अक्सर दूसरों की मदद करने से पीछे हट जाते हैं. वहीं जो गरीब होते हैं वो जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा उनके साथ खड़े होते हैं, फिर चाहे वो इंसान हो या जानवर.

वायरल हो रही इस तस्वीर में एक ऐसा ही उदाहरण देखने को मिल रहा है. इस फोटो में आप देख सकते हैं कि एक ठेले पर एक शख्स लेटा और उसके ऊपर ही उसने कुत्ते के सोने के लिए भी एक बिस्तर लगाया है. कुत्ते के इस बिस्तर को शख्स ने बहुत खूबसूरती से सजाया भी है. देखकर ऐसा लग रहा है मानो डबल स्टोरी बेड पर लेटे हैं दोनों. 

देखें Photo:

Advertisement

इस तस्वीर को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर शेयर किया है. फोटो के साथ उन्होंने एक दिलचस्प सा कैप्शन भी दिया है. उन्होंने लिखा है, कुछ लोग इतने गरीब होते हैं कि उनके पास देने के लिए सिर्फ "पैसे" होते हैं, और कुछ दिल के इतने अमीर होते हैं. 

Advertisement

इस तस्वीर ने लोगों का दिल जीत लिया है. फोटो पर अबतक हजारों लाइक्स आ चुके हैं. लोग फोटो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं और शख्स की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, इनसान तो हम सब हैं , बस इंसानियत हमारे अंदर आ जाए तो ये धरती ही किसी स्वर्ग से कम नहीं. दूसरे ने लिखा- अमीरी के लिए पैसे की जरूरत नहीं है दिल से अमीर इंसान हर किसी के लिए दया और उपकार करने वाला होता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India