पति ने नौकरी छोड़ बच्चों की देखभाल करने के लिए बनाया दबाव, तो पत्नी ने कर दी ऐसी डिमांड, हस्बैंड के होश उड़ गए

महिला ने रेडिट पर पोस्ट कर बताया कि उसके हस्बेंड चाहते हैं कि वह नौकरी छोड़ कर बच्चों की देखभाल करें. ऐसे में महिला ने भी पति से एक डिमांड कर डाली और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों से पूछा कि क्या वह गलत है?

Advertisement
Read Time: 3 mins
पति ने नौकरी छोड़ने के लिए कहा तो पत्नी ने मांग ली आधी कंपनी

महिलाओं के साथ अक्सर ऐसा होता है कि बच्चों और घर की देखभाल के लिए उन्हें अपने करियर से समझौता करना पड़ता है. पुरुष के लिए ये फैसला बेहद सहज हो सकता है, लेकिन महिला के लिए कई बार बहुत ही परेशान करने वाला होता है. ऐसी ही एक महिला ने इस उधेड़बुन से निकलने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और पूछा कि उसे इस स्थिति में क्या करना चाहिए. महिला ने रेडिट पर पोस्ट कर बताया कि उसके हस्बेंड चाहते हैं कि वह नौकरी छोड़ कर बच्चों की देखभाल करें. ऐसे में महिला ने भी पति से एक डिमांड कर डाली और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों से पूछा कि क्या वह गलत है? पोस्ट पर बहुत से लोगों ने कमेंट किया है.

लोकप्रिय सबरेडिट AITAH पर एक प्रश्न हाल ही में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए जाने के बाद नए सिरे से चर्चा में आया. एक महिला ने घरेलू विवाद को सुलझाने के लिए इंटरनेट की मदद ली. महिला ने रेडिट पर लिखा, क्या मैं Ass… हूं, मेरे पति से यह कहने के लिए कि अगर वह चाहता है कि मैं गृहिणी बनूं तो उसे अपनी आधी कंपनी मुझे देनी होगी?"

महिला ने आगे लिखा, "मेरे पति और मैं (दोनों 35) 6 साल से शादीशुदा हैं और हमारे 2 बच्चे हैं और 1 आने वाला है. उसने कहा कि वह चाहता है कि मैं गृहिणी बनूं और काम करना बंद कर दूं. मैं इससे बहुत परेशान थी लेकिन उसने समझाया कि यह हमारे परिवार और बच्चों के लिए बेहतर है क्योंकि वह बहुत अच्छी जिंदगी जी सकता है."

Advertisement

आजकल मनमुटाव की वजह से बहुत से लोग अलग हो जाते हैं, ऐसे में महिला ने लिखा कि वह अपना भविष्य सुरक्षित करना चाहती थी. उसका तर्क था कि अगर शादी तलाक में समाप्त हो जाती है, तो उसके पास कुछ भी नहीं बचेगा, खासकर यह देखते हुए कि वह इतने सालों से घर में सब कुछ संभाल रही थी.

Advertisement

पति ने जताई नाराजगी

महिला ने पोस्ट में लिखा, ‘कुछ हफ़्तों तक सोचने के बाद मैंने उससे कहा कि मैं सहमत हूं, लेकिन तभी जब मुझे उसकी कंपनी का आधा हिस्सा मिले. वह इस बात से हैरान था, लेकिन मैंने आगे बताया कि जितना ज़्यादा मैं घर पर रहूंगी, तलाक़ होने पर मुझे अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी मिलने की संभावना कम होगी, क्योंकि मेरे पास कम योग्यताएं होंगी, जबकि वह हर साल ज़्यादा पैसे कमाता रहेगा. इसलिए मुझे कंपनी का आधा हिस्सा चाहिए. अगर हम कभी तलाक़ नहीं लेते, जो कि सभी विवाहों का लक्ष्य है, तो इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा, लेकिन अगर यह खत्म हो जाता है, तो इसकी कीमत मुझे घर पर रहकर अपने बच्चों की परवरिश करनी होगी.'

Advertisement

यहां देखें पोस्ट

AITAH for telling my husband that he needs to give me half his company if he wants me to be a housewife?
byu/Status-Mention6793 inAITAH
Advertisement

शेयर किए जाने के बाद से, पोस्ट को 23,000 से ज़्यादा अपवोट मिल चुके हैं. कमेंट सेक्शन में, ज़्यादातर यूजर्स इस बात से सहमत थे कि महिला ने जो पूछा, वह जायज था. यूजर्स ने लिखा, आपको भी सुरक्षित वित्तीय भविष्य का उतना ही अधिकार है, जितना उसे है.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: भारत के स्थायी बुनियादी ढांचे को तैयार करना और उसके विस्तार पर' परिचर्चा
Topics mentioned in this article