शख्स ने किया गजब जुगाड़, लगाम की तरह रस्सी खींची और दौड़ने लगी बाइक, न पेट्रोल का खर्चा न इंजन की चिंता, कमाल की है तांगा बाइक

एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसे देखकर पहले तो आप दिमाग लगाएंगे कि आखिर बाइक चल कैसे रही है और जैसे ही आप ये राज जान जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

भारत में जुगाड़ करके कुछ नया और इनोवेटिव करने वालों की कोई कमी नहीं है. कभी कोई अपनी बाइक को ऑटो में तब्दील कर चलाता नजर आता है. तो, कोई जुगाड़ से अपनी कार या बाइक को कुछ और ही काम के लिए तब्दील कर लेता है. ये सारे उपयोग टेंप्रेरी हो सकते हैं लेकिन बहुत काम भी आते हैं. इसके साथ ही दिलचस्प भी. ऐसा ही एक वीडियो, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसे देखकर पहले तो आप दिमाग लगाएंगे कि आखिर बाइक चल कैसे रही है और जैसे ही आप ये राज जान जाएंगे. तो शायद यही बात आपके ज़ेहन में भी आएगी कि ये है बाइक धन्नो.

रस्सी से चली बाइक

इंस्टाग्राम पर विलेज वाथी नाम के एक इंस्टाग्राम हैंडल ने ये वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो की शुरुआत में सिर्फ बाइक का हैंडल नजर आता है. जिस पर एक शख्स मोटी रस्सी बांध रहा होता है. इसे देखकर ताज्जुब हो सकता है कि बाइक के हैंडल पर इतनी मोटी रस्सी बांधने की जरूरत क्या है. लेकिन पूरा वीडियो देखने के बाद यूजर्स हैरान रह जाते हैं. क्योंकि बाइक पर सिर्फ रस्सी ही नहीं बंधी उसे पूरी तरह से मॉडिफाई कर दिया गया है. बाइक और सीट के बीच में एक लंबा सा पैनल लगा है. उसके बाद सीट लगी है. इस सीट पर बाइक चलाने वाला शख्स बैठा है. अब अगर आप ये सोच रहे हैं कि वो बाइक कैसे चलाएगा. तो उसकी रस्सी पर गौर करिए. जिसे खींचते ही बाइक चल पड़ती है. बाइक को बीच बीच में वो शख्स लगाम की तरह खींचता भी जाता है.

देखें Video:

Advertisement

इंप्रेस हुए यूजर्स

इस कमाल के जुगाड़ को देखकर एक यूजर ने कहा कि ये जुगाड़ बहुत जबरदस्त है. कुछ यूजर्स को शोले मूवी की घोड़ी धन्नो की भी याद आ गई. उन्होंने लिखा कि ये बाइक धन्नो है. जुगाड़ का ये वीडियो सोशल मीडिया पर इतना पसंद किया जा रहा है कि इसे अब तक 22 लाख 42 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. और यूजर्स सुपर और तारीफ वाला इमोजी बनाकर कमेंट कर रहे हैं.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Persons With Disability के लिए Workforce में कैसे हो रहे बदलाव?
Topics mentioned in this article