कपल ने अपनी हाउस हेल्प को गिफ्ट में दी इतनी कीमती चीज़, जो हर किसी के लिए खरीद पाना है मुश्किल, Video देख लोगों ने की तारीफ

अपने YouTube चैनल जेफ एंड इंथिरा पर अपनी लाइफस्टाइल और यात्रा के अनुभवों को साझा करने वाले इस जोड़े ने अपने दो नौकरानियों को नए फोन देकर हैरान करने वाला एक वीडियो जारी किया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

मलेशिया में एक दंपति की अपने दो मेड्स को Apple iPhone गिफ्ट में देने के लिए ऑनलाइन जमकर तारीफ की जा रही है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, जेफ लियॉन्ग और उनकी पत्नी इंथिरा कलंजियम ने अपनी दो नौकरानियों को सालों से उनकी समर्पित सेवा के लिए धन्यवाद देने के लिए उन्हें ब्रांड न्यू iPhone गिफ्ट में दिए. अपने YouTube चैनल जेफ एंड इंथिरा पर अपनी लाइफस्टाइल और यात्रा के अनुभवों को साझा करने वाले इस जोड़े ने अपनी दो नौकरानियों को नए फोन देकर हैरान करने वाला एक वीडियो जारी किया.

चेहरे पर छाई मुस्कान

पोस्ट के मुताबिक, परिवार ने दो इंडोनेशियाई मेड्स श्री और नेनेंग को काम पर रखा है, जो पिछले दो सालों से उनके साथ हैं. वे घर के काम संभालती हैं, खाना बनाती हैं और दंपति के छोटे बच्चों की देखभाल करती हैं. दंपति ने YouTube वीडियो का टाइटल दिया, "हम घर की नौकरानी को सरप्राइज के तौर पर लेटेस्ट iPhone 16 दे रहे हैं! उनकी प्रतिक्रिया?." दंपति की बेटी ज़िक्सी भी इस सरप्राइज में शामिल हुई. वीडियो में, दोनों सहायक उत्साह से चिल्ला रही हैं. "यह अविश्वसनीय है! मैडम और सर, आपका बहुत-बहुत धन्यवाद," नौकरानियों में से एक ने कहा. फिर दंपत्ति ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, "अब आप सिर्फ़ घरेलू सहायक नहीं रह गए हैं, आप हमारे परिवार का हिस्सा बन गए हैं".

एससीएमपी से बात करते हुए, कलंजियम ने कहा कि मलेशिया में कुछ घरेलू कामगारों को फ़ोन रखने की अनुमति नहीं है, ताकि वे भाग न सकें. उन्होंने कहा कि उनके घरेलू सहायक घर पर खुद के लिए खाना बनाने के लिए स्वतंत्र हैं और उनके पास बहुत सारा खाली समय है.

Advertisement

कलंजियम ने आउटलेट से कहा, "हर किसी के साथ समान व्यवहार किया जाना चाहिए, चाहे उनकी नौकरी कोई भी हो. मेरे सहायक भी माता-पिता हैं, जो अपने बच्चों का पालन-पोषण करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, उनके साथ निर्दयी होने का कोई कारण नहीं है."

Advertisement

लोग कर रहे तारीफ

लियोंग ने कहा, "कई मध्यम वर्ग के नियोक्ता काम के कारण बहुत तनाव का सामना करते हैं और अनजाने में अपने सहायकों पर इसका गुस्सा निकाल देते हैं. उनके साथ अच्छा व्यवहार करें और वे बदले में कुछ देंगे, दयालुता दोनों तरफ से होती है."

Advertisement

इस बीच, सोशल मीडिया पर, जोड़े के इस कदम की प्रशंसा की गई है. "नौकरानियों के साथ-साथ मैं भी लगभग रोने लगा था. इस दयालु जोड़े के लिए थंप्स अप." दूसरे ने लिखा, "हर कोई इतना भाग्यशाली नहीं होता कि उसे लियोंग और कलंजियम जैसे नियोक्ता मिलें. अधिकांश का अनादर किया जाता है और उनसे बहुत अधिक काम लिया जाता है, जो दिल तोड़ने वाला है."

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
दुनिया में सबसे बेहतर भारतीय खाने का तरीका | Shorts