मरने के बाद इस कपल की हुई Ghost Marriage, पेरेंट्स ने इस तरह पूरी की आखिरी ख्वाहिश, कार एक्सीडेंट में हुई थी मौत

एक हादसे ने इस लिव इन में रहने वाले कपल की जिंदगी छीन ली. जी रहे होते तो शायद पति-पत्नी बन चुके होते, लेकिन जो बंधन जीते जी न बन सका. उसे उनकी मौत के बाद आपस में जोड़ दिया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Ghost Marriage: कहते हैं जोड़ियां आसमान में बनती हैं और फिर धरती पर आती हैं, लेकिन एक मलेशियन कपल पर ये पुरानी कहावत उल्टी लागू होती है. ये जोड़ा धरती पर बनी, यहां कुछ खुशनुमा दिन बिताए, परिवार बनाया, लेकिन असल जोड़ी आसमान में जाकर बनी. इस मलेशियन जोड़ी की कहानी थोड़ी अनूठी है, जिनकी शादी तब हुई जब दोनों इस दुनिया में नहीं रहे. एक हादसे ने इस लिव इन में रहने वाले कपल की जिंदगी छीन ली. जी रहे होते तो शायद पति-पत्नी बन चुके होते, लेकिन जो बंधन जीते जी न बन सका, उसे उनकी मौत के बाद आपस में जोड़ दिया गया. चलिए आपको बताते हैं मलेशियन कपल और उनकी फैमिली की ये इमोशनल कहानी.

बर्थडे से पहले कार हादसा

ये घोस्ट मैरिज हुई 31 साल के Yang Jingshan और 32 साल की Lee Xueying के बीच. ये दोनों बहुत जल्द शादी के बंधन में बंधने वाले थे. दोनों करीब तीन साल से लिव इन रिलेशनशिप में एक साथ रह रहे थे और अब ये तय कर चुके थे कि, बहुत जल्द शादी करेंगे. यैंग का प्लान था कि, वो 2 जून को आने वाला अपना बर्थ डे बैंकॉक में मनाएगा और इसी ट्रिप के दौरान अपनी गर्लफ्रेंड ली को प्रपोज भी करेगा, लेकिन इससे पहले 24 मई को ही दोनों की कार नॉर्थ वेस्ट मलेशिया की रोड पर पलट गई. साउथ चाइ मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, इस एक्सीडेंट में दोनों की मौत हो गई.

यहां देखें पोस्ट

पेरेंट्स ने करवाई घोस्ट मैरिज

कपल की मौत के बाद दोनों के पेरेंट्स ने ये तय किया कि दोनों की शादी वो लोग करवाएंगे. इसके लिए कुछ ही दिन पहले फ्यूनरल हॉल में शादी की रस्म अदा की गई. इस घोस्ट मैरिज के लिए बकायदा दोनों की वेडिंग फोटो लगाई गई. येंग के पेरेंट्स ने ली को अपनी डॉटर इन लॉ के रूप में एक्सेप्ट भी किया. चायनीज फॉकलोर एक्सपर्ट Huang Jingchun ने डिजिटल मीडिया आउटलेट द पेपर से कहा कि, 'चायनीज कल्चर की तरह कई ईस्ट एशियन कंट्रीज में भी घोस्ट मैरिज होती है.'

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?