क्या आप जानते हैं इस Sweet डिश का नाम, वायरल वीडियो देख लोग बोले- इस Diwali ये ही बनाएंगे

फेस्टिव सीजन में कोई गुलाब जामुन बनाने की रेसिपी शेयर कर रहा है, तो कोई जलेबी बनाना सिखा रहा है. इस बीच एक ऐसी मिठाई की मेकिंग का वीडियो सामने आया है, जो लोगों को बड़ी ही अनोखी लग रही है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
गोवा की मिठाई बनाने का वीडियो हो रहा वायरल.

दिवाली आने वाली है, ऐसे में इन दिनों इंटरनेट पर स्वीट रेसिपीज के ढेरों वीडियोज सामने आ रहे हैं. कोई गुलाब जामुन बनाने की रेसिपी शेयर कर रहा है, तो कोई जलेबी बनाना सिखा रहा है. इस बीच एक ऐसी मिठाई की मेकिंग का वीडियो सामने आया है, जो लोगों को बड़ी ही अनोखी लग रही है. वायरल हो रहे इस वीडियो में गोवा की एक मशहूर स्वीट को बनाते हुए दिखा गया है, जिसे बनाने का तरीका भी काफी यूनिक है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो को wanderlust_foodies_ नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो में गोवा की इस स्पेशल स्वीट डिश को बनाने का पूरा प्रोसेस दिखाया गया है. वीडियो में पीछे से महिला की आवाज आ रही है, जो बताती हैं कि ये मिठाई जिरो ऑयल और जीरो शुगर के साथ बनी है. मेकिंग वीडियो में देखा जा सकता है कि, कटहल के पत्तों को कोन का आकार देकर इसे सींक से सील किया जाता है और फिर इसमें चावल के पेस्ट की एक लेयर लगाकर, उसमें अंदर नारियल और गुड़ की स्टफिंग भरी जाती है, इसके बाद ऊपर से इसे चावल के पेस्ट से सील कर दिया जाता है और फिर 20 मिनट के लिए स्टीम करने के बाद मिठाई तैयार है.

Advertisement

नेटिजन्स के मुंह में आया पानी (Traditional sweets of Goa)

वीडियो पर अब तक डेढ़ लाख लाइक्स आ चुके हैं और ढेर सारे लोगों ने कमेंट भी किया है. एक यूजर ने लिखा, 'मोदक छुट्टियां मनाने गोवा गया और फिर कभी वापस नहीं आया.' दूसरे ने लिखा, 'ये हमें गोवा में कहा खाने को मिलेगा.' तीसरे ने लिखा, 'ये बहुत ही यमी दिख रहा है.' चौथे ने लिखा, 'इस बात दिवाली में ये ही बनाएंगे.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM मोदी ने की भारतीय समुदाय से मुलाकात, राष्ट्रपति Putin से क्या होगी चर्चा ?