6 साल की बच्ची ने अपने जन्मदिन पर 36 लोगों से करवाया Blood डोनेट, बोलीं- 'महामारी में खून की कमी न हो...'

पालघर (Palghar) में छह वर्षीय एक बच्ची ने नेक पहल करते हुए अपने जन्मदिन का जश्न नहीं मनाने का फैसला किया और इसके बजाए अपने परिजन से रक्तदान करने को कहा ताकि कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच रक्त की कमी न हो.

Advertisement
Read Time: 5 mins
6

पालघर (Palghar) में छह वर्षीय एक बच्ची ने नेक पहल करते हुए अपने जन्मदिन का जश्न नहीं मनाने का फैसला किया और इसके बजाए अपने परिजन से रक्तदान करने को कहा ताकि कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच रक्त की कमी न हो. पालघर जिले में वाडा तालुका (Wada Taluka) के गांद्रे गांव (Gandre Village) की रहने वाली युगा अमोल ठाकरे (Yuga Amol Thackeray) का शनिवार को जन्मदिन था.

मीडिया में रक्तदान संबंधी अपील को देखने के बाद युगा ने अपने परिजन से कहा कि वे उसे तोहफे देने या जश्न मनाने के बजाए उसके जन्मदिन पर रक्तदान करें.

पालघर स्थित कल्याणी अस्पताल चलाने वाले डॉ. वैभव ठाकरे ने सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि युगा की इस अपील के बाद उसके 36 परिजनों, संबंधियों और मित्रों ने शनिवार को यहां कल्याणी अस्पताल में रक्तदान किया.

उन्होंने कहा, ‘‘यह किसी बच्ची की ओर से की गई विचारशील और नेक पहल है. हमें गर्व है कि उसने इतनी कम आयु में ऐसी पहल की.'' उन्होंने बताया कि दान किए गए रक्त को निकटवर्ती ठाणे के वामनराव ओक ब्लड बैंक भेजा गया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Delhi के एक्स CM Kejriwal ने आज X पर क्या-क्या लिखा? Modi, भगवान से लेकर Atishi तक का किया जिक्र
Topics mentioned in this article